देश-विदेश

कांग्रेस ने कुलदीप बिश्नोई को सभी पदों से हटाया, राज्यसभा चुनाव में क्रस वोटिंग की मिली सजा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चंडीगढ़, एजेंसी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हरियाणा में राज्यसभा चुनाव में अपनी अंतरात्मा की आवाज पर क्रस वोटिंग करने वाले वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष से बिश्नोई की सदस्यता खत्म करने की भी सिफारिश करेगी।
पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के अनुसार, सोनिया ने बिश्नोई को कांग्रेस कार्य समिति के विशेष आमंत्रित सदस्य समेत पार्टी की जिम्मेदारियों से तत्काल प्रभाव से मुक्त कर दिया। इससे पहले चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकनकी हार के बाद बिश्नोई ने ट्वीट किया फन कुचलने का हुनर आता है मुझे, सांप के खौफ से जंगल नहीं छोड़ा करते, सुप्रभात।
साथ ही उन्होंने एक ट्वीट को रिट्वीट किया, सही वक्त पर लिया गया फैसला ही इंसान को औरों से अलग करता है। दरअसल बिश्नोई हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहते थे लेकिन शीर्ष नेतृत्व ने ऐसा नहीं किया। इससे वह काफी दिनों से नाराज चल रहे थे।
कांग्रेस ने अप्रैल में उदयभान को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया था। उसके बाद से ही कुलदीप बिश्नोई नाराज थे और कांग्रेस के किसी कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी से मुलाकात के बाद ही अपना अगला राजनीतिक निर्णय लूंगा। कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन, प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल तक ने जोर लगाया पर मिलने का समय तय नहीं हो पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!