देश-विदेश

पटना साहिब में फोटो खिंचवाने को लेकर भिड़े कांग्रेस कार्यकर्ता, गाली-गलौज के साथ जमकर लात-घूंसे भी चले

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पटना , एजेंसी। मंदार से आरंभ हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुक्रवार की सुबह हाजीपुर से चल कर पटना पहुंची। कुम्हरार स्थित धनुकी मोड़ के समीप कांग्रेसियों ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के नेतृत्व में तिरंगा, बैंड बाजा और फूलों से यात्रा का स्वागत किया। इसके बाद यह यात्रा पटना साहिब पहुंची। हालांकि, तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में एक तरफ जहां कांग्रेसी नेता मत्था टेक गुरुघर का आशीर्वाद ले रहे थे, तो दूसरी तरफ उनके कार्यकर्ता एक-दूसरे पर लात-घूंसे चला रहे थे। फोटो खिंचवाने को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ता पप्पू त्रिवेदी व शम्मी कपूर के बीच गुरुद्वारा में मारपीट के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया।
बताया गया कि वरिष्ठ नेताओं के साथ फोटो खिंचवाने के विवाद को लेकर दोनों कार्यकर्ताओं के बीच पहले बहसबाजी शुरू हुई। देखते-ही-देखते दोनों के बीच मारपीट होने लगी। जमकर गाली-गलौज और लात-घूंसे भी चले। इस दौरान गुरुद्वारे में अफरा-तफरी मच गई। काफी मशक्कत के बाद प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह समेत अन्य नेताओं एवं सुरक्षाकर्मियों ने बीच-बचाव कर दोनों पर काबू पाया।
इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए बिहार भाजपा के प्रवक्ता निखिल आनंद ने लिखा कि ये जूतम-पैजार का दृश्य किसी सड़कछाप लुच्चों-टपोरियों का नहीं, ये हैं कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी के वीर सिपाही। पटना में हरिमंदिर साहिबजी परिसर में एक-दूसरे को लात-घूंसा लगा गाली-गलौज कर रहे हैं। राहुल गांधी को श्भारत जोड़ो यात्राश् की जगह श्कांग्रेस जोड़ो यात्राश् करनी चाहिए।
ये हैं कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी के वीर सिपाही। पटना में हरिमंदिर साहिबजी परिसर में एक-दूसरे को लात-घूँसा लगा गाली-गलौज कर रहे हैं।
पटना साहिब गुरुद्वारा के बाद कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पादरी की हवेली चर्च, बड़ी पटनदेवी शक्तिपीठ और दरगाह रोड स्थित मजार गई, जहां सभी ने दर्शन-पूजन कर आशीर्वाद लिया। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष ने पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन किया। आलमगंज में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शकीलुज्जमा, इंतेखाब आलम, सुलतानगंज में वसी अख्तर, दरगाह रोड में दौलत इमाम ने यात्रा का स्वागत किया।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने इस दौरान कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब भाजपा के गठबंधन से निकल गए, तब भाजपा के लिए बिहार में अब कोई जगह नहीं है। 2024 में बिहार की जनता एक भी सीट भाजपा को नहीं देगी। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह के बिहार दौरे से महागठबंधन को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। कोई भी, कहीं भी आने-जाने के लिए स्वतंत्र है। आएं लेकिन तनाव न फैलाएं। सांप्रदायिक एजेंडे पर बात नहीं करें। बिहार सांप्रदायिक सौहार्द की धरती रही है। इसमें कोई त्रुटि नहीं करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!