कोटद्वार-पौड़ी

भुलाया नहीं जा सकता जनरल बिपिन रावत का योगदान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत की पुण्य तिथि पर आयोजित किया गया कार्यक्रम
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : प्रथम सीडिएस जनरल बिपिन रावत की पुण्य स्मृति पर रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य शिविर व गोष्ठी का आयोजन किया गया। वक्ताओं ने कहा कि सेना की मजबूती के लिए दिया गया जनरल बिपिन रावत का योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता।
गुरुवार को नगर निगम प्रेक्षागृह में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान लेफ्टिनेंट (सेनि) जनरल जयवीर सिंह नेगी ने सीडीएस बिपिन रावत की जीवनी पर प्रकाश डाला। जनरल विपिन रावत की चाची गायत्री देवी ने अपने भतीजे को याद किया और अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि देवभूमि विकास संस्थान द्वारा पूरे उत्तराखंड में जनरल बिपिन रावत की स्मृतियों और उनके संदेशों को पहुंचा जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि यदि सभी लोग अपने अंगदान करने का संकल्प लेते हैं तो सैकड़ो लाखों लोगों की जान बच सकती है। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने अपने साथ जनरल रावत की हुई मुलाकातों का जिक्र किया और बताया कि किस प्रकार से जनरल रावत उत्तराखंड के समस्त लोगों के प्रति समर्पण का भाव रखते थे। कार्यक्रम में डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला, लैंसडाउन विधायक महंत दिलीप रावत, देहरादून के मेयर सुनील गामा, मंडी समिति अध्यक्ष सुमन कोटनाला, शैलेंद्र बिष्ट गढ़वाली, भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र रावत और विजय लखेड़ा सहित बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक मौजूद रहे।

पचास यूनिट रक्त हुआ एकत्रित
सीडीएस जनरल बिपिन रावत की पुण्यतिथि पर राजकीय कन्या इंटर कॉलेज कोटद्वार में रक्तदान व स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में पचास यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। साथ ही 154 मरीजों के स्वास्थ्य का परीक्षण हुआ। शिविर में विशेषज्ञ डाक्टों की टीम ने त्वचा, स्त्री रोग, हड्डी रोग, ह्रदय रोग, सामान्य बीमारी के लोगों का परीक्षण किया। शिविर में लोगों को रक्तदान के प्रति भी जागरूक किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!