बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार में कोरोना कफ्र्यू का दिखने लगा है असर, 24 घंटे में मिले मात्र 2 पॉजिटिव

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में कोरोना कफ्र्यू का असर दिखने लगा है। जहां कफ्र्यू से पहले 25 अप्रैल को 104 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये थे, वहीं पिछले 24 घंटे में मात्र दो लोगों में कोरोना वायरस पाया गया है। जबकि 26 और 27 अप्रैल को 87 लोग कोरोना संक्रमित मिले थे।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के नगर निगम क्षेत्र कोटद्वार के लिए बुधवार का दिन राहत भरा रहा। कोटद्वार निगम क्षेत्र में पिछले 24 घंटे में मात्र दो ही लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया। पिछले 24 घंटे में पौड़ी जिले में कोरोना संक्रमण के 174 नये केस आये है। जिले में 12 कंटेनमेंट जोन बनाये गये है। जिसमें परमार्थ निकेतन, डोभ श्रीकोट, होटल चंद्रलोक खिूर्स ब्लॉक, जीएनटीआई ग्राउंड खिर्सू ब्लॉक, राठ महाविद्यालय पैठाणी, कोटद्वार नगर निगम के सिताबपुर, शिवराजपुर, देवी रोड, जल निगम स्टोर, बैंक कालोनी और काशीरामपुर तल्ला में बिष्ट क्लासेस है।
जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने का सिलसिला जारी है। जनपद में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटे में 137 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जिससे जिले में संक्रमितों की संख्या 8097 पहुंच गई है। जिसमें से 5401 मरीज स्वस्थ्य हो चुके है। जिले में होम आइसोलेशन में 1102 मरीज है। जनपद में 2631 एक्टिव केस है। जिसमें से 1593 पौड़ी जिले और 879 अन्य जिलों व राज्यों में है। 159 लोगों ने स्वास्थ्य विभाग के पास गलत जानकारी दर्ज कराई है। 2 से 28 अप्रैल तक जिले में करीब 2934 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या जहां स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का कारण बनी है। वहीं लोगों के लिए भय की वजह बना हुआ है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में 2, एकेश्वर, कल्जीखाल, जयहरीखाल, रिखणीखाल ब्लॉक में एक-एक, द्वारीखाल व यमकेश्वर ब्लॉक में दो-दो, खिर्सू में 66, कोट में 12, पौड़ी में 35 और 8 अन्य जिलों व राज्यों के शामिल है। पौड़ी में 35 में से 23 लोग जिला अस्पताल के संक्रमित पाये गये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!