Uncategorized

कोरोना के 6 मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढकर 3385

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गोपेश्वर। रविवार को जिले में कोरोना के 6 मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढकर 3385 हो गई है। हालांकि इसमें से 3251 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हंै और 134 केस एक्टिव हैं। रविवार को कर्णप्रयाग से 4 तथा जोशीमठ व गौचर से 1-1 व्यक्ति की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव मिली। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमितों का इलाज शुरू कर दिया है।
कोविड संक्रमण की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन सभी जरूरी कदम उठा रहा है। जनपद वासियों को संक्रमण से बचने के लिए शारीरिक दूरी रखने एवं मास्क पहनने के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है। जिला अस्पताल सहित गौचर, कर्णप्रयाग एवं जोशीमठ में भी ट्रू-नॉट मशीन से कोविड टेस्ट किया जा रहा है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा अधिक से अधिक लोगों के सैंपल लिए जा रहे है। रविवार को 240 सैेपल भेजे गए। जिले से अभी तक 63546 व्यक्तियों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जा चुके हैं, जिसमें से 57293 सैंपल नेगेटिव तथा 3385 सैंपल पॉजिटिव मिले। जबकि 722 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है।
कोविड संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत बाहरी प्रदेशों से आए 05 प्रवासी अभी फेसलिटी क्वारटीन में ठहराए गए लोगों की रेग्यूलर जॉच कर रही है। इसके अलावा 29 प्रवासियों को होम क्वारंटीन किया गया है। होम क्वारंटीन लोगों के मेडिकल जांच के लिए गठित 23 मोबाइल चिकित्सा टीमें गांवों में घर-घर जाकर जांच कर रही है। इसके अलावा आशा के माध्यम से भी होम क्वारंटीन लोगों की नियमित स्वास्थ्य जांच की जा रही है। जिलाधिकारी ने सभी प्रवासियों को क्वारंटीन नियमों का पूरी तरह से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। शासकीय कार्मिकों के माध्यम से क्वारंटीन लोगों पर निरतंर निगरानी रखते हुए नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही भी अमल में लाई जा रही है।
जिले में कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर डीएम एक्ट के तहत 45 एफआईआर, सोशियल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने पर 3333 तथा मास्क न पहनने पर 8920 लोगों को दंड स्वरूप जुर्माना लगाया गया। महामारी अधिनियम के तहत क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर 01 तथा पुलिस एक्ट के तहत 2935 लोगों के खिलाफ कार्यवाही की गई है। पुलिस प्रशासन के माध्यम से अब तक 21318 मास्क भी वितरित किए गए है।३

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!