बिग ब्रेकिंग

कोरोना अभी गया नहीं, रहें सावधान : पीएम मोदी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-रविवार को मन की बात कार्यक्रम में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
-कहा-मेरे लिए पीएम पद सत्ता के लिए नहीं, सेवा के लिए है
नई दिल्ली, एएनआई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 83वें एपिसोड के जरिये राष्ट्र को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज भी सत्ता में नहीं हूं और भविष्य में भी सत्ता में नहीं जाना चाहता हूं। मैं सिर्फ सेवा में रहना चाहता हूं। मेरे लिए प्रधानमंत्री पद सत्ता के लिए नहीं है, सेवा के लिए है। बता दें कि यह इस साल मन की बात का दूसरा आखिरी संस्करण था। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने देशवासियों से कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है और सावधानी बरतना हम सब की जिम्मेदारी है।
मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा कि दिसम्बर महीने में ही एक और बड़ा दिन हमारे सामने आता है जिससे हम प्रेरणा लेते हैं। 6 दिसम्बर को बाबा साहब अम्बेडकर की पुण्यतिथि है। बाबा साहब ने अपना पूरा जीवन देश और समाज के लिये अपने कर्तव्यों के निर्वहन के लिये समर्पित किया था। आपको ये जानकार बेहद ख़ुशी होगी कि अब यूनिकॉर्नस की दुनिया में भी भारत तेज उड़ान भर रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इसी साल एक बड़ा बदलाव आया है। सिर्फ 10 महीनों में ही भारत में हर 10 दिन में एक यूनिकॉर्न बना है।
उन्होंने कहा कि प्रकृति से हमारे लिये खतरा तभी पैदा होता है, जब हम उसके संतुलन को बिगाड़ते हैं या उसकी पवित्रता नष्ट करते हैं। प्रकृति मां की तरह हमारा पालन भी करती है और हमारी दुनिया में नए-नए रंग भी भरती है। हमारे आसपास जो भी प्राकृतिक संसाधन है, हम उन्हें बचाएं, उन्हें फिर से उनका असली रूप लौटाएं।
उन्होंने कहा कि अमृत महोत्सव सीखने के साथ ही हमें देश के लिए कुछ करने की भी प्रेरणा देता है। अब तो देशभर में आम लोग हों या सरकारें, पंचायत से लेकर संसद तक अमृत महोत्सव की गूंज है और लगातार इस महोत्सव से जुड़े कार्यक्रमों का सिलसिला चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!