Uncategorized

सितारगंज के 24 संक्रमितों में नहीं थे कोरोना के लक्षण

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। सितारगंज क्षेत्र में मिले 24 कोरोना संक्रमित लोगों में कोरोना संक्रमण के कोई लक्षण नहीं थे। बाहरी राज्यों से लौटकर आने के कारण उनके सैंपल लिये गये थे। इसमें वे कोरोना पॉजीटिव निकले थे। जबकि जेल में संक्रमित निकले छह कैदी भी रेंडम जांच में संक्रमित निकले थे। सभी छह कैदियों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम सितारगंज में बनाये गये पांच कंटेनमेंट जोन के प्रत्येक घर में स्क्रीनिंग कर रही है। इनमें कोरोना के कोई लक्षण वाला व्यक्ति नहीं मिला है। स्वास्थ्य विभाग की टीम संक्रमितों और परिवारजनों के क्लोज कांटेक्ट में आये लोगों को चिह्नित कर रही है। संक्रमितों के 68 परिजनों को स्वास्थ्य विभाग की टीम क्वारंटाइन सेंटर पंतनगर भेज चुकी है। स्वास्थ्य विभाग सर्वे पूरा होने के बाद क्लोज कांटेक्ट आये लोगों की सैंपलिंग करेगी। सीएमएस डॉ.राजेश आर्य ने कहा कंटेनमेंट जोन में संक्रमितों के क्लोज कांटेक्ट में आये लोगों की सैंपलिंग होगी।
1500 से अधिक लोगों की हो चुकी है सैंपलिंग
सितारगंज। कोरोना संक्रमण फैलने के बाद सितारगंज में करीब 1500 लोगों की सैम्पलिंग की गयी है। ओपीडी में बुखार, खांसी, जुकाम के संदिग्ध मरीजों की सैम्पलिंग की गयी। इसमें सभी नगेटिव आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के अनुसार अभी तक सांस लेने में तकलीफ का कोई मरीज संक्रमित नहीं मिला है। चाहे वह संक्रमित ही क्यों न हो।
नानकमत्ता के 19 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव
सितारगंज। कोरोना संक्रमण में ड्यूटी दे रहे नानकमत्ता पुलिस के 19 कर्मचारियों के कोरोना सैम्पल लिये गये थे। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। इससे पहले सितारगंज के पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्यकर्मियों की रिपोर्ट भी निगेटिव आयी थी।
दिल्ली से आये लोगों को भेजा पंतनगर क्वारंटाइन सेंटर
सितारगंज। दिल्ली से लौटकर होमक्वारंटाइन किये 11 लोगों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन सजग है। बिना लक्षण के लोगों में भी संक्रमण का खतरा देखते हुए उन्हें क्वारंटाइन सेंटर पंतनगर भेजा जा रहा है। रविवार को भी 15 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर पंतनगर भेजा गया।
आइसोलेशन में भर्ती छह की रिपोर्ट निगेटिव
सितारगंज। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती छह लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयी है। इसके बाद इन्हें होम क्वारंटाइन में भेजने की तैयारी है। अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में आठ लोग भर्ती है। स्वास्थ्य विभाग को दो अन्य लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!