उत्तराखंड

दूसरे दिन भी टूल डाउन पेन डाउन हड़ताल पर रहे ऊर्जा कार्मिक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अल्मोड़ा। ऊर्जा निगम कार्मिकों का चरणबद्ध आंदोलन जारी है। कर्मचारी गुरुवार को दूसरे दिन भी टूल डाउन पेन डाउन हड़ताल पर रहे। आंदोलित कर्मचारियों ने लक्ष्मेश्वर स्थित डिविजन कार्यालय परिसर में सांकेतिक प्रदर्शन किया। इस दौरान सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी की गई। उन्होंने सरकार से लंबित 14 सूत्रीय मांगों पर जल्दी विचार करने की मांग दोहराई।
उन्होंने कहा कि पुरान पेंशन व्यवस्था लागू की मांग पर सरकार को जल्द विचार करना चाहिए। कार्यरत और सेवानिवृत्त कार्मिकों की सेवा शर्तों परिवर्तन नहीं किया जाय। उन्होंने कहा कि 31 दिसंबर 2016 तक लागू एसीपी की व्यवस्था सीधी भर्ती की नियुक्ति तिथि से तीन स्तर पर लागू की जाय। यही नहीं 19 साल सेवा पूर्ण करने पर पूर्व में प्रचलित और अनुमन्य पे-मेट्रिक्स में 1 जनवरी 2017 से यथावत करने की मांग भी की। वक्ताओं ने निजीकरण की कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि संगठन 14 सूत्रीय मांगों के पूरा होने पर संघर्ष जारी रखेगा।
यहां उपखंड अधिकारी संतोष अग्रवाल और अजय भारद्वाज, अवर अभियंता ललित डालकोटी, हरिशंकर बिनवाल, दिनेश चंद्र, विनोद दुर्गापाल, कमल पांडे, प्रमोद मेर, धीरेंद्र चिलवाल, जीवन सिंह चिलवाल, भावना, आशा, पुष्पा, कांता, अक्षय, दीपक जोशी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!