उत्तराखंड

कोरोना का कहर: दुगड्डा ब्लॉक ने बढ़ा रखी है चिंता, 52 लोग संक्रमित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-पौड़ी जिले में 169 लोगों में हुई कोरोना की पुष्टि
-पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार बढ़ता जा रहा है कोरोना संक्रमण
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : जिले में कोरोना संक्रमण के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। सबसे ज्यादा चिंता दुगड्डा ब्लॉक ने बढ़ा रखी है। यहां हर रोज सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। सोमवार को जिले में जहां 169 कोरोना के मामले दर्ज किए गए, वहीं अकेले दुगड्डा ब्लॉक में 52 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।
स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार जिले में कुल एक्टिव केसों की संख्या 2068 हो गई है। सोमवार को द्वारीखाल में कोरोना संक्रमण के तीन, एकेश्वर, पाबौ व कल्जीखाल से एक-एक, जयहरीखाल, कोट व थलीसैंण से दो-दो मामले सामने आए। पिछले दिनों के मुकाबले यह आंकड़े थोड़ा राहत देने वाले हैं, लेकिन खिर्सू (33), पौड़ी (23) व यमकेश्वर (37) में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। हालांकि, पिछले दिनों के मुकाबले जिले में कोरोना की रफ्तार थोड़ा कम जरूर हुई है, लेकिन उसके बाद भी जो आंकड़े सामने आ रहे हैं। उन्हें देखते हुए विशेष सतर्कता की आवश्यकता है।

कम आवेदन आने के चलते कोरोना से मृत व्यक्तियों के परिजनों को नहीं मिल रही सहायता राशि
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : उच्च न्यायालय ने कोरोना संक्रमण के कारण मृत व्यक्तियों के परिजनों को तीन दिन के भीतर सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं। पौड़ी जिले में कोरोना संक्रमण से 267 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है, जबकि विभिन्न तहसीलों में मात्र 74 आवेदन ही प्राप्त हुए हैं। जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि कोविड-19 से मृतक व्यक्तियों के सापेक्ष कम आवेदन पत्र प्राप्त होने के चलते सबंधितों को सहायता राशि वितरित नहीं की जा रही है। उन्होंने कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्तियों के परिजनों से जल्द से जल्द आवेदन पत्र प्रस्तुत करने की अपील की है।
नोट—कोरोना लोगो का इस्तेमाल अवश्य करें..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!