कोटद्वार-पौड़ी

पार्षद ने पुलिस कर्मियों पर लगाया अभ्रदता का आरोप

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। नगर निगम के वार्ड नंबर 34 के पार्षद विवेक शाह ने पुलिस चौकी जशोधरपुर में तैनात पुलिस कर्मियों पर अभ्रदता का आरोप लगाया है। पार्षद ने कहा कि पुलिस से उसकी जान को खतरा है, भविष्य में उनके साथ किसी प्रकार की घटना होती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी जशोधरपुर पुलिस चौकी की होगी। नगर निगम के पार्षदों ने दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर एएसपी कार्यालय के बाहर धरना देकर प्रदर्शन किया। पार्षदों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
पार्षद विवेक शाह ने बताया कि बीती सोमवार रात को करीब साढ़े 8 बजे किसी परिजन द्वारा फोन करके पारिवारिक विवाद के संबंध में अपने घर बुलाया गया। जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस चौकी जशोधरपुर को भी दी। पुलिस अभियुक्त को चौकी ले गई। इसके 15 मिनट बाद पुलिस कर्मी ने फोन करके उन्हें चौकी बुलाया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जब वह चौकी पहुंचे तो पुलिस कर्मियों ने उनका फोन छीनकर उनके साथ धक्का-मुक्की करके गेट से कमरे तक ले गये। यह सभी पुलिस कर्मी नशे की हालत में थे। पुलिस कर्मियों का कहना था कि चौकी इंचार्ज द्वारा पार्षद को आईपीसी की धारा 181 के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल डालने को कहा गया है। पार्षद ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह क्षेत्र में अवैध रूप से बिक रही शराब के खिलाफ आवाज उठाते रहते है, इसलिए पुलिस उनका मानसिक उत्पीड़न कर रही है। उन्होंने कहा कि जब पुलिस का जनप्रतिनिधि के साथ इस तरह का व्यवहार है तो आम जनता के साथ कैसा व्यवहार होगा, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जल्द ही दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही नहीं की गई तो जनता के साथ उग्र आंदोलन किया जायेगा। अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार के कार्यालय के बाहर धरना देने वालों में पार्षद विपिन डोबरियाल, विवेक शाह, अनिल रावत, राकेश बिष्ट, प्रवेंद्र सिंह रावतर्, ंगदी दास, नईम अहमद, सौरव नौटियाल, सूरज प्रसाद कांति, कमल नेगी, अनिल नेगी, अमित रावत आदि शामिल थे।
सीओ अनिल जोशी का कहना है कि पार्षद विवेक शाह की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई है।   दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!