Uncategorized

कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु मास्क एवं सोशल डिस्टेसिंग कारगर तरीका : डीएम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-कोविड-19 टीकाकरण में बढचढकर हिस्सा लेने का अनुरोध
देहरादून। जिलाधिकारी डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम हेतु समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत, सार्वजनिक स्थानों, बाजारों, मण्डियों होटल, गैस्ट हाउस, रेस्टोरेंट आदि स्थानों पर निरन्तर स्वच्छता बनाये रखने, अनिवार्यत: मास्क का उपयोग एवं सामाजिक दूरी का पालन करवाने के साथ ही समय-समय पर वस्तुस्थिति का जायजा लेने तथा प्रभावी सर्विलांस कराने एवं सैम्पलिंग बढाने के निर्देश दिये। साथ ही विभिन्न स्टेक होल्डर्स, होटल, रेस्टोरेंट संचालकों, व्यापारियों के साथ निरन्तर सवांद बनाते हुए जनमानस को कोविड-19 संक्रमण के प्रति जागरूक किया जाए तथा उनके यहां कार्यरत कार्मिकों एवं अधिष्ठानों/दुकानों पर आने वाले आगन्तुकों को मास्क का उपयोग एवं सामाजिक दूरी का पालन करवाने हेतु सहयोग प्राप्त किया जाए। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को कहा है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में स्थित सरकारी भवनों, दीवारों पर कोरोना वायरस के बचाव सम्बन्धी स्लोगन, पेन्टिंग लगवाने एवं विभिन्न माध्यमों से जागरूकता कार्यक्रम संचालित किए जाए तथा व्यापारिक संस्थानों, सार्वजनिक स्थानों, पर्यटक स्थलों, धार्मिक स्थलों एवं बाजारों में अनिवार्यत: सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का पालन एवं मास्क का उपयोग करवायें। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया किया कि पुलिस के समन्वय से सार्वजनिक स्थानों, बाजारों, में मास्क का उपयोग न करने वाले तथा सामाजिक दूरी के नियमों का पालन ना करने वाले व्यक्तियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।
जिलाधिकारी ने जनमानस से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु मास्क एवं सोशल डिस्टेसिंग कारगर तरीका है, जिसका पालन सभी को अनिवार्यत: करना है, तथा उन्होंने 45 वर्ष एवं इससे अधिक आयु वर्ग के सभी व्यक्तियों को कोविड-19 टीकाकरण में भी बढचढकर हिस्सा लेने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के प्रति जागरूक रहें, शासन-प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को सैम्पलिंग बढाने, कन्टेन्मेंट जोन में कड़ी निगरानी करने, चिकित्सालयों में बैड बढाने के साथ ही टीकाकरण कार्यों में और अधिक तेजी लाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने अवगत कराया है कि नगर निगम देहरादून क्षेत्रान्तर्गत 446 ए खुड़बुड़ा मौहल्ला कावंली रोड एवं वैल्हमगल्र्स स्कूल डालनवाला सर्कुलर रोड में कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति चिन्हित होने के फलस्वरूप उक्त दोनों क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।
जिलाधिकारी डॉं0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत प्राप्त हुई रिपोर्ट में 554 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त होने के फलस्वरूप जनपद में आतिथि तक कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 35258 हो गयी है, जिनमें कुल 30566 व्यक्ति उपचार के उपरान्त स्वस्थ हो गये हैं। वर्तमान में जनपद में 3240 व्यक्ति उपचाररत हैं। इसके अतिरिक्त जनपद में आज जांच हेतु कुल 6642 सैम्पल भेजे गये। आज जनपद में मास्क का उपयोग ना करने एवं सामाजिक दूरी के मानकों का उल्लंघन करने पर 817 व्यक्तियों के चालान किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!