कोटद्वार-पौड़ी

कोविड गाइडलाइन का किया उल्लंघन तो होगी सख्त कार्रवाई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-लगातार बढ़ते कोरोना को देखते हुए शासन ने जारी की एसओपी में दिए निर्देश
-कहा, सार्वजनिक स्थान पर थूकना भी है प्रतिबंधित, नियम तोड़ने पर जुर्माने के साथ होगी कानूनी कार्रवाई
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए शासन ने भी सख्त रुख अपना लिया है। शासन की ओर से जारी नई कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक अब कोई भी व्यक्ति कोरोना के दृष्टिगत नियमों का उल्लंघन करता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर थूकना व पान मसाला खाना भी प्रतिबंधित किया गया है। ऐसा करने पर जुर्माने के साथ कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।
कोरोना की दूसरी लहर जैसे ही धीमी पड़ी आमजन भी इसे लेकर बेपरवाह हो गए। इसके साथ ही प्रशासन ने भी कोरोना की रोकथाम को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन कराने में सुस्ती दिखानी शुरू कर दी। इसका नतीजा यह हुआ कि अब एक बार फिर से प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, इसी के साथ कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने भी चिंता बढ़ाई हुई है। पिछले दिनों पौड़ी जिले में भी कोरोना संक्रमण के 58 मामले सामने आए थे। इससे भी पौड़ी जिले के प्रशासन और आमजनता के माथे पर बल पड़ने लगे थे। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए शासन एक बार फिर से कोरोना की रोकथाम को लेकर सख्त हो गया है। गत शुक्रवार देर शाम जारी एसओपी में शासन ने स्पष्ट किया है कि अब कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमण के प्रति लापरवाही बरतता हुआ पाया गया तो उस पर कठोर कार्रवाई भी अमल में लाई जा सकती है।

सार्वजनिक स्थानों पर न हो भीड़
शासन की ओर से जारी एसओपी में स्पष्ट किया गया है कि शॉपिंग मॉल, थिएटर, ऑडिटोरियम, सैलून आदि स्थान जहां भीड़ एकत्रित होने की संभावना रहती है, यह सभी संस्थान 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जाएंगे। भीड़ होने की स्थिति में ऐसे संस्थानों पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके अलावा शादी समारोह आदि कार्यों में भी 50 प्रतिशत भीड़ ही एकत्रित की जा सकती है।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर पुलिस सतर्क है। शासन की ओर से जारी नई गाइडलाइन के तहत बिना मास्क के घूमने वालों व सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों का चालान किया जाएगा। साथ ही पुलिस फोर्स को भी बाजार में कोरोना की रोकथाम को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं।
विजय सिंह, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक, कोटद्वार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!