बिग ब्रेकिंग

‘माकपा-कांग्रेस ने त्रिपुरा को बनाया भ्रष्टाचार का केंद्र’

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अगरतला, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सत्ता में आने से पहले त्रिपुरा को भ्रष्टाचार का केंद्र बनाने के लिए कांग्रेस और माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की बुधवार को कड़ी आलोचना की। पीएम मोदी ने भाजपा उम्मीदवारों बिप्लब कुमार देब और कृति सिंह देबबर्मा के पक्ष में विशाल रैली को संबोधित करते हुए मतदाताओं से त्रिपुरा के विकास के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में भगवा पार्टी के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने की अपील की। उन्होंने कहा “भाजपा-राजग को दिया गया हर वोट मोदी की गारंटी को मजबूत करेगा” उन्होंने कहा कि जब त्रिपुरा में माकपा और कांग्रेस प्रमुख पार्टियां थीं, तब भ्रष्टाचार बढ़ रहा था लेकिन 2018 के बाद इसे रोक दिया गया।
पीएम मोदी ने कहा, “वामपंथी और कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी लग सकते हैं लेकिन पर्दे के पीछे उनकी विचारधारा एक ही है। हम पूर्वोत्तर के विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। मैं एकमात्र प्रधानमंत्री हूं जिसने एक दशक में 50 से अधिक बार पूर्वोत्तर का दौरा किया है।” उन्होंने रेखांकित किया कि अब, त्रिपुरा में भाजपा के पांच साल के शासन में हाईवे, आई-वे, रोडवे और एयरवे (हीरा) को सफलतापूर्वक मनाने के बाद केंद्र और राज्य सरकारें हीरा प्लस मॉडल पर काम करने जा रही हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा, “उनकी नीति “पूर्व को लूटो” थी, लेकिन 10 वर्षों में, मैंने कांग्रेस और वामपंथियों की लूट पूर्व नीति को समाप्त कर दिया। अब, हम ‘एक्ट ईस्ट’ नीति पर काम कर रहे हैं।” उन्होंने घोषणा की कि भाजपा ने भारत में तीन करोड़ नए घर बनाने का फैसला किया है और इस पहल से त्रिपुरा के लोगों को काफी फायदा होने वाला है। पीएम मोदी ने कहा, “हम पूर्वोत्तर में कनेक्टिविटी बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमारी सरकार ने तीन लाख से अधिक महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन उपलब्ध कराया है। हमने आदिवासी समुदायों के बच्चों को शिक्षित करने के लिए एकलव्य मॉडल स्कूल भी शुरू किए हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!