बिग ब्रेकिंग

होंडा सिटी में बैठकर डकैती डालने पहुंचे थे अंतरराज्यीय गैंग के बदमाश, पुलिस ने छह को किया गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार । होंडा सिटी कार से लक्सर क्षेत्र स्थित सोलर पावर प्लांट में डकैती की वारदात को अंजाम देने पहुंचे अंतरराज्यीय गैंग के छह बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से तमंचे, कारतूस और चाकू बरामद हुए हैं। आरोपी भगवानपुर में कार लूट की वारदात के साथ ही लक्सर क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। आरोपियों से चोरी का माल भी बरामद हुआ है। पुलिस ने सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।
बृहस्पतिवार को रोशनाबाद स्थित एसएसपी कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि बुधवार की रात लक्सर कोतवाली में तैनात पुलिस जवान पंचम प्रकाश और होमगार्ड दिनेश को एक खंडहर में बदमाशों के डकैती की योजना बनाने की सूचना मिली। उन्होंने उच्च अधिकारियों को अवगत कराया। तत्काल एक टीम को आरोपियों की धरपकड़ के लिए लगाया गया। खंडहर में पहुंचकर टीम ने घेराबंदी करते हुए छह बदमाशों को पकड़ लिया।
एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम नकुल निवासी ग्राम कुंजा बहादरपुर थाना भगवानपुर, दीपक, यशवीर सिंह, मोहित, राहुल सैनी निवासीगण नन्हेडा अनंतपुर थाना भगवानपुर, अभिषेक निवासी ग्राम खतौली गुर्जर थाना गागलहेडी जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश बताया। तलाशी लेने पर आरोपियों के पास से तीन तमंचे, तीन चाकू, कारतूस और अन्य उपकरण बरामद हुए। आरोपी लक्सर के सोलर पावर प्लांट में डकैती की वारदात को अंजाम देने पहुंचे थे। लक्सर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। आरोपियों ने लक्सर क्षेत्र में सोलर पावर प्लांट में डकैती डालने की योजना बनाई थी। इसके बाद आरोपियों ने एक सप्ताह पहले ही होंडा सिटी कार खरीदी थी। लेकिन वीआईपी कार में डकैती की वारदात को अंजाम देने पहुंचे बदमाशों के मंसूबों पर पुलिस ने पहले ही पानी फेर दिया। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि तीन आरोपियों ने भगवानपुर में कार लूट की वारदात भी को अंजाम दिया था। आरोपी मोहित, अभिषेक और नकुल ने मिलकर 30 नवंबर को भगवानपुर टोल प्लाजा के पास रात में एक व्यक्ति के सिर पर लोहे की रड से हमला कर कार लूट की वारदात को अंजाम दिया थ। आरोपी कार लेकर भाग निकले थे। लेकिन पुलिस ने जब पीछा किया तो भागते हुए आरोपी कार को बहादराबाद में पथरी रो पुल के पास छोड़कर रात में अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल के रास्ते फरार हो गए थे।
आरोपियों ने लक्सर में कास्मेटिक्स, परचून की दुकान सहित अलग-अलग छह चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। सुल्तानपुर में चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी सीसीटीवी कैमरे, डीवीआर भी ले उड़े थे। भी वारदात की थी। आरोपियों के पास से तीन एक मोबाइल फोन, एटीएम-डेबिट कार्ड, एक वायर कटर छोटा, प्लास, टार्च, वायर कटर बड़ा, पिट्ठू बैग और प्लास्टिक के कट्टे और कास्मेटिक्स सामान, परचून का सामान के अलावा चार सीसीटीवी कैमरे आदि बरामद हुआ है।
बदमाशों के पहुंचने के बाद सीओ लक्सर विवेक कुमार और कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर दी गई। सीओ, कोतवाल सहित 13 पुलिस जवानों ने घेराबंदी कर बदमाशों को पकड़ने में भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!