कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार-नजीबाबाद के मध्य क्षतिग्रस्त पुलिया, हादसों का अंदेशा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हर रोज सैकड़ों वाहन कोटद्वार-नजीबाबाद के मध्य करते हैं आवाजाही
शिकायत के बाद भी पुलिया मरम्मत की सुध नहीं ले रहा सरकारी सिस्टम
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: राष्ट्रीय राजमार्ग-534 कोटद्वार-नजीबाबाद के मध्य जाफरा के समीप क्षतिग्रस्त पुलिया दुर्घटनाओं को न्यौता दे रही हैं। पुलिया से आवाजाही करने वाले वाहन कब बरसाती गदेरे की भेंट चढ़ जाएं कुछ कहा नहीं जा सकता। शिकायत के बाद भी जिम्मेदार विभाग पुलिया मरम्मत की सुध लेने को तैयार नहीं है। यही नहीं पुलिया की दोनों ओर लगी रेलिंग भी गायब हो चुकी है।
कोटद्वार-नजीबाबाद के मध्य हर रोज सैकड़ों वाहन आवाजाही करते हैं। लेकिन, पिछले कुछ माह से जाफरा चौकी से करीब एक किलोमीटर आगे राष्ट्रीय राजमार्ग पर क्षतिग्रस्त पुलिया हादसों को न्यौता दे रही है। पुलिया से गुजरते समय वाहन चालक व यात्रियों की सांसें अटकी रहती हैं। पुलिया का एक हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। रेंलिंग टूटने के बाद विभाग ने पुलिया के आसपास थैलों में मिट्टी भरकर रखी हुई है। कोटद्वार निवासी समीर कुमार, शहजाद अली ने बताया कि पुलिया पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। शिकायत के संबंध में कुछ माह पूर्व उत्तर प्रदेश शासन-प्रशासन को पत्र भी भेजा था। लेकिन, अब तक सुध नहीं ली गई। कुछ दिन पूर्व नजीबाबाद से आ रही एक कार नाले में गिर गई थी। हालांकि दुर्घटना में किसी को चोट नहीं आई लेकिन, कार को क्रेन के माध्यम से बाहर निकालना पड़ा।

गड्ढे तोड़ रहे कम
कोटद्वार-नजीबाबाद के मध्य राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह-जगह बने गड्ढे भी वाहन चालकों की कमर तोड़ रहे हैं। जबकि, कुछ माह पूर्व ही उत्तर प्रदेश सरकार ने गड्ढों की मरम्मत करवाई थी। राष्ट्रीय राजमार्ग पर दौड़ रहे ओवरलोड डंपरों के कारण सबसे अधिक समस्या बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!