देश-विदेश

सेना कमांडरों के सम्मेलन में पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भारतीय सेना के वरिष्ठ अफसरों से की बातचीत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एएनआइ। ।तउल ब्वउउंदकमते ब्वदमितमदबमरू भारतीय सेना के कमांडरों का पांच दिवसीय सम्मेलन आज से नई दिल्ली में शुरू हो गया हैं। सम्मेलन के तीसरे दिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पहुंचे और भारतीय सेना के वरिष्ठ अफसरों के साथ बातचीत की। भारतीय सेना के अधिकारी के मुताबिक, सम्मेलन में सेना के शीर्ष अधिकारियों ने वर्तमान और उभरते सुरक्षा खतरों, परिवर्तन और लागू हथियार प्रणालियों में वृद्घि पर चर्चा की।
7 से 11 नवंबर तक होने वाले इस सम्मेलन में पाकिस्तान-चीन से लगी सीमा समेत राष्ट्रीय सुरक्षा चुनौतियों पर भी चर्चा किया जाएगा। सम्मेलन के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 10 नवंबर को सेना के कमांडरों को संबोधित कर उनसे बातचीत करेंगे। इस दौरान भारतीय सेना के क्षमता विकास और सेना की तैयारियों की एक व्यापक समीक्षा की जाएगी।
एएनआइ के मुताबिक, सम्मेलन में समकालीन भारत-चीन संबंध के साथ-साथ राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए तकनीकी चुनौतियां विषय पर भी बातचीत की जाएगी। बता दें कि सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे की अध्यक्षता में सम्मेलन को चीफ अफ डिदेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान, वायुसेना प्रमुख विवेक राम चौधरी और रक्षा मंत्रालय के अन्य शीर्ष अधिकारी द्वारा संबोधित किया जाएगा।
जानकारी के लिए बता दें कि सैन्य कमांडर सम्मेलन साल में दो बार होता है। ये एक उच्च स्तरीय कार्यक्रम होता है जिसमें सभी सेना कमांडर समेत भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होते हैं। ये सम्मेलन भारतीय सेना के ,सैन्य विभागों के अधिकारियों के साथ बातचीत करने का एक औपचारिक मंच है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!