देश-विदेश

रक्षा मंत्रालय का बड़ा फैसला, सेना के लिए 28,732 करोड़ रुपये के हथियारों की खरीद को मंजूरी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। रक्षा मंत्रालय ने सशस्त्र ड्रोन, कार्बाइन और बुलेटप्रूफ जैकेट सहित रक्षा बलों के लिए 28,732 करोड़ रुपये से अधिक के हथियारों की खरीद को मंजूरी दे दी है। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में रक्षा अधिग्रहण परिषद की बैठक में एलओसी पर तैनात सैनिकों के लिए दुश्मन के स्निपर्स के खतरे के खिलाफ सुरक्षा बढ़ाने और आतंकवाद विरोधी अभियानों में निकट युद्घ अभियानों के मद्देनजर बुलेटप्रूफ जैकेट के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है।
रक्षा मंत्रालय ने कहा कि एलएसी और पूर्वी सीमाओं पर पारंपरिक और हाइब्रिड युद्घ और आतंकवाद विरोधी अभियान के लिए इन्हें शामिल करने की मंजूरी दी गई है। सेना के लिए 4 लाख क्लोज क्वार्टर बैटल कार्बाइन को स्वीति मिली है।
रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, आधुनिक युद्घ में भारतीय सेना की क्षमता को बढ़ाने के लिए डीएसी द्वारा स्वायत्त निगरानी और सशस्त्र ड्रोन स्वार्म्स की खरीद के लिए मंजूरी दी गई है। डीएसी ने समुद्री सुरक्षा बढ़ाने के लिए 14 तेज गश्ती जहाजों के अधिग्रहण के भारतीय तटरक्षक के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है। साथ ही नौसेना के 1250 किलोवाट क्षमता के समुद्री गैस टर्बाइन जेनरेटर को अपग्रेड करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!