देहरादून में 24 घंटे में दूसरे कोरोना संक्रमित की मौत, 13 मरीजों की जा चुकी जान

Spread the love

देहरादून। देहरादून में 24 घंटे के अंदर दूसरे कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई है। वहीं, प्रदेश में अब तक 13 संक्रमित मरीजों की जान जा चुकी है।
शनिवार देर रात को दून अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजीटिव आढ़ती की मौत के बाद रविवार सुबह एक 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। कोरोना के स्टेट को-ऑर्डिनेटर एवं राजकीय दून मेडिकल अस्पताल के डिप्टी एमएस डॉ. एनएस खत्री ने इसकी पुष्टि की है।
उन्होंने बताया कि बुजुर्ग को सांस की दिक्कत होने के कारण जोगीवाला स्थित कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने उपचार शुरू करने के साथ ही उनका सैंपल कोरोना जांच के लिए भी भेजा था। इस दौरान शनिवार देर रात बुजुर्ग की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।
आनन-फानन में कैलाश अस्पताल प्रबंधन ने मरीज को एंबुलेंस से दून अस्पताल पहुंचाया। लेकिन यहां कुछ ही देर में उपचार के दौरान मरीज की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मरीज के शव को दून अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है। जिसका कोविड की गाइडलाइन के अनुसार ही अंतिम संस्कार किया जाएगा।
बता दें कि शनिवार रात को ही दून अस्पताल में भर्ती एक कोरोना संक्रमित आढ़ती की मौत भी हो गई थी। निरंजनपुर सब्जी मंडी के 48 वर्षीय आढ़ती और उसके छह परिजन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। सभी को 26 मई को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डिप्टी एमएस डॉ. एनएस खत्री ने बताया कि तबीयत बिगड़ने पर आढ़ती को चार दिन पूर्व आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। शनिवार रात उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई। मरीज को उन्हें शुगर, बीपीऔर निमोनिया भी था। शव मोर्चरी में रखवा दिया गया है।

बाक्स
38 नए केस मिले, प्रदेश में कोविड-19 मरीजों की संख्या 1341 पहुंची
देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढते ग्राफ के बीच 38 नए मरीज सामने आने से इस महामारी से पीडितों का आंकड़ा 1341 तक पहुंच गया। राजधानी देहरादून में दूसरे दिन रविवार को भी लॉकडाउन कर सेनेटराइज किया गया ।
प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां जारी बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटों में दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती दो और कोविड-19 संक्रमित मरीजों की मृत्यु हो गई है । ताजा मामलों में सर्वाधिक 14 नये मरीज हरिद्वार जिले से हैं जबकि छह बागेश्वर, तीन-तीन देहरादून और टिहरी से, दो-दो उधमसिंह नगर और नैनीताल तथा एक नया मरीज चंपावत से है। अन्य सात नये मामलों की पुष्टि निजी प्रयोगशालाओं से हुई है जिसका विवरण नहीं दिया गया है ।
ताजा मामलों में ज्यादातर लोग नोएडा, दिल्ली, मुंबई, गुरूग्राम, गाजियाबाद और फरीदाबाद आदि शहरों से लौटे हैं जबकि दो अन्य व्यक्ति कोविड -19 पीड़ितों के संपर्क में आने से कोरोना संक्रमित हुए हैं। हांलांकि, देहरादून में कोरोना वायरस संक्रमित मिले चार स्थानीय मरीजों की कोई यात्रा पृष्ठभूमि नहीं है । राज्य में 498 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं जबकि 824 मरीज इलाज करवा रहे हैं। इसी बीच, पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमित दो और व्यक्तियों ने दम तोड दिया । 48 वर्षीय एक पुरूष मरीज की मौत का कारण वैंट्रीक्यूलर टेकीकार्डिया बताया जा रहा है जबकि दूसरे 80 वर्षीय बुजुर्ग मरीज की मृत्यु के कारण अभी पता नहीं चला है । इन दो मौतों को मिलाकर प्रदेश में अब तक इस महामारी के 13 मरीजों की मौत हो चुकी है ।
इस बीच, राज्य सरकार के आदेश पर शनिवार और रविवार को देहरादून में संक्रमण रोधन का काम हुआ । ट्रैक्टर, टैंकर एवं अग्निशमन विभाग के वाहनों के माध्यम से शहर के मुख्यमार्गों एवं गलियों में संक्रमणरोधन किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!