बिग ब्रेकिंग

देहरादून में तेज बारिश से मकान के ऊपर गिरा पुश्ता, मलबे में दबने से चार की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। दून के चुक्खुवाला क्षेत्र के इंद्रा कलोनी में मंगलवार रात तेज बारिश से पुश्घ्ता (सुरक्षा दीवार) मकान के ऊपर गिरने से मकान ढह गया। इस हादसे में आठ साल की एक बच्घ्ची समेत चार लोगों की मौत हो गई। इसमें एक महिला गर्भवती थी। वहीं दो लोग घायल हो गए। उन्घ्हें सेवा 108 के जरिये अस्घ्पताल में भर्ती कराया गया है।
कोतवाली थाना के अंतर्गत चुक्कूवाला मोहल्ले में रात करीब दो बजे पुश्ता (सुरक्षा दीवार) ढहने से मलबा एक मकान के ऊपर गिर गया। इससे मकान के अंदर सो रहे दो किरायेदार का परिवार मलबे के नीचे दब गए। जानकारी के अनुसार, चुक्कूवाला मोहल्ले में एक व्यक्ति द्वारा प्लाटिंग की जा रही है प्लाटिंग के साइड में ठेकेदार द्वारा मोटी सीमेंट की स्लैब रखी हुई है। रात को हजारों टन वजनी स्लैब मकान के ऊपर गिर गया। पड़ोस में रहने वाले सिद्घार्थ ने बताया कि एकदम रात को तेज आवाज आई। इससे पहले कोई संभल पाता स्लैब मकान के ऊपर गिर गई और मकान के अंदर रहने दो परिवार मकान के नीचे दब गए।
इसमें किरायेदार वीरेंद्र कुमार की पत्नी विमला (32 वर्ष), उसकी पुत्री सृष्टि (आठ वर्ष) की मृत्यु हो गयी, जबकि वीरेंद्र का बेटा ष (10 वर्ष) को रेस्क्यू कर निकाला गया है। वह सुरक्षित है।
वहीं, इसी मकान में किराये पर रह रही है गर्भवती महिला किरन (28 वर्ष) की मौत हो गई। किरन का पति समीर चौहान का रेस्क्यू कर हस्पिटल में भर्ती कराया गया। समीर की बहन प्रमिला की भी मलबे में दबने से मौत हो गई है। रात्रि सूचना मिलते ही जिला अधिकारी आशीष श्रीवास्तव, आइजी गढ़वाल रेंज अभिनव कुमार डीआईजी अरुण मोहन जोशी तुरंत मौके पर पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!