कोटद्वार-पौड़ी

बाहरी लोगों का सत्यापन कराए जाने की मांग की

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

श्रीनगर गढ़वाल : श्रीनगर भाजपा मंडल ने नजीबाबाद सहित अन्य स्थानों से ट्रकों में रात्रि के वक्त गढ़वाल क्षेत्र में आने वाले बाहरी लोगों का सत्यापन कराए जाने की मांग की है। इस संदर्भ में उन्हें उपजिलाधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी पौड़ी को ज्ञापन भेजा है। कहा कि बाहरी लोग हर दिन सब्जियों व अन्य सामानों के ट्रकों में बैठकर यहां पहुंचते है। कहा ऐसे लोगों का जल्द प्रशासन को सत्यापन कराना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रशासन से जो लोग बाहर से यहां लोगों को ला रहे हैं, उनकी भी जांच पड़ताल की जाए।
भाजपा मंडल अध्यक्ष जितेन्द्र धिरवाण ने कहा कि गढ़वाल क्षेत्र में आये दिन बाहरी व्यक्तियों द्वारा कई प्रकार के कृत एवं घटनाएं की जा रही है, इसको देखते हुए जल्द बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि पौड़ी जिला मुख्यालय और श्रीनगर से होकर ही अत्यधिक लोग पहुंच रहे है। जो बिना सत्यापन कराये यहां पहुंच रहे हैं। उन्होंने कोतवाली निरीक्षक को भी ज्ञापन देकर तेज रफ्तार से चलने वाले मोटर साइकिल चालकों एवं नशे के बढ़ते चलन पर रोक लगाने की मांग की। कहा कि शहर में तेज रफ्तार एवं बाइकों पर तरह तरह की आवाज वाले स्पीकर लगाकर युवा चल रहे है, जो ध्वनि प्रदूषण बढ़ा रहे हैं साथ ही तेज रफ्तार चलने से राहगीरों को चोटिल कर रहे हैं। (एजेंसी)
सीयूईटी परीक्षा के केंद्र राज्य से बाहर आवंटित होने पर छात्रों ने किया प्रदर्शन
श्रीनगर गढ़वाल : हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि में पीजी कक्षाओं में प्रवेश लेने के लिए एनटीए द्वारा कराई जा रही सीयूईटी प्रवेश परीक्षा के केंद्र राज्य से बाहर बरेली, मेरठ, मुरादाबाद आदि शहरों में आवंटित किए जाने पर छात्रों में गहरा आक्रोश है। विरोध स्वरूप मंगलवार को जय हो एवं डीएसओ छात्र संगठन की ओर से धरना प्रदर्शन किया गया।
इस दौरान जय हो संगठन से जुड़े छात्रों ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री के विरोध में जमकर नारेबाजी की। कहा यदि जल्द ही श्रीनगर में परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया और छात्रों द्वारा भरे गए परीक्षा केंद्र आवंटित नहीं किए गए तो उन्हें उग्र आंदोलन के लिए विवश होना पड़ेगा। विवि प्रशासनिक भवन परिसर में धरना प्रदर्शन के दौरान जय हो संगठन के सुधांशु थपलियाल व डीएसओ के मुकेश सेमवाल ने कहा कि बीएड प्रवेश परीक्षा व पीजी के कई छात्रों का प्रवेश परीक्षा केंद्र राज्य से बाहर बरेली, मेरठ, मुरादाबाद आवंटित किए गए हैं। जबकि यहां के छात्रों ने पौड़ी, देहरादून परीक्षा केंद्र भरे थे। कहा छात्रों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में विवि प्रशासन से छात्रों की समस्या का समाधान करने की कई बाद गुहार लगाई गई, बावजूद स्थिति जस की तस बनी हुई है। मौके पर पहुंचे विवि के अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. एमएस नेगी व सीयूईटी परीक्षा के नोडल अधिकारी प्रो. अनिल कुमार नौटियाल ने परीक्षा करा रही एजेंसी एनटीए के अधिकारियों से वार्ता कर छात्रों की समस्या बताई व इसका समाधान करने को कहा। प्रो. नेगी ने बताया कि इस मामले में एनटीए की ओर से विवि को भेजे गए पत्र में समस्या के समाधान का आश्वासन दिया गया है। कहा चौरास परिसर व एनआईटी श्रीनगर में भी परीक्षा संपन्न कराए जाने का प्रस्ताव है। मौके पर जय हो संगठन के सुधांशु थपलियाल, दीपक जोशी, मयंक बिष्ट, सौरभ रावत, पुनीत, पीयूष रावत, राहुल मंमगाई, कौशल, वीरेंद्र बिष्ट, राजमोहन आदि मौजूद रहे। (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!