कोटद्वार-पौड़ी

डीएम ने लिया नौगांव-सुरखेत-तूनाखाल मार्ग सहित विकास कार्यों का जायजा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मोटर मार्ग का डामरीकरण व कटिंग का शेष कार्य तत्काल पूर्ण करने को कहा
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : विधानसभा चौबट्टाखाल के अंतर्गत जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने नौगांव-सुरखेत-तूनाखाल पीएमजीएसवाई मोटर मार्ग तथा ग्राम पंचायत धरासू व रणस्वा में प्रधानमंत्री आवास योजना से पूर्ण हो चुके आवासों का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय धरासू का निरीक्षण करते हुए वहां उपस्थित बच्चों से सवाल-जवाब भी किए। जिलाधिकारी ने मार्ग के निरीक्षण के दौरान पीएमजीएसवाई के अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया कि जहां-जहां अधूरा कार्य है उन्हें तत्काल पूर्ण करें तथा डामरीकरण बेहतर गुणवत्ता के साथ करायें। उन्होंने मार्ग की गुणवत्ता का वर्नियर कैलिपर्स से आंकलन भी किया। उन्होंने कहा कि मार्ग का डामरीकरण सही रूप से हो इस पर विशेष ध्यान देना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने बुधवार को पीएमजीएसवाई की नौगांव-सुरखेत-तूनाखाल मोटर मार्ग का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि मानक के अनुरूप ही डामरीकरण करना सुनिश्चित करें। इस दौरान मार्ग का नक्शे के अनुरूप हो रहा कार्य नहीं उसके लिए उन्होंने फीता लगाकर उसका नापजोख भी किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को डामरीकरण के साथ-साथ नाली का कार्य तथा जिन स्थानों पर कटिंग कार्य शेष रह गया है उसे भी तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान बताया गया कि नौगांवखाल बाजार स्थित मोटर मार्ग में पेयजल की पाइप लाइन होने के चलते डामरीकरण नहीं हो पाया। जिलाधिकारी ने पेयजल अधिकारी को तत्काल पाइपलाइन सड़क मार्ग से दूसरी जगह शिफ्ट करने के निर्देश दिए। नौगांव-सुरखेत-तूनाखाल मार्ग का 22 किलोमीटर का डामरीकरण होना है, जिसमें लगभग 10 किलोमीटर का डामरीकरण पूर्ण हो चुका है तथा शेष पर डामरीकरण कार्य गतिमान पर है। मार्ग का कार्य कुल 13 करोड़ 60 लाख की लागत से इसी वर्ष दिसंबर माह तक पूर्ण किया जाएगा। वहीं जिलाधिकारी ने धरासू व रणस्वा गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पूर्ण हो चुके आवासों का निरीक्षण भी किया गया। उन्होंने आवास लाभार्थियों से बातचीत कर कहा कि राज्य सरकार द्वारा बर्तन के लिए 5 हजार रूपये दिए जा रहे हैं। जिलाधिकारी ने संबंधित खंडविकास अधिकारी को निर्देशित किया कि जिन लाभार्थियों के आवास पूर्ण हो चुके हैं उन्हें 5 हजार रूपये की धनराशि बर्तन के लिए देना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख एकेश्वर नीरज पांथरी, पीएमजीएसवाई अधिशासी अभियंता अरुण कुमार बहुगुणा, खंड विकास अधिकारी योगेंद्र नेगी, सहायक अभियंता पीएमजीएसवाई गणेश चंद्र, नायब तहसीलदार दिलवान सिंह, राजस्व निरीक्षक दिनेश कुमार, एबीडीओ जगमोहन बिष्ट, डीपीओ शिवशंकर गुसाईं सहित अन्य अधिकारी व ग्रामीण उपस्थित थे।

डीएम ने बच्चों से किए सवाल जवाब>
जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय धरासू का निरीक्षण करते हुए वहां उपस्थित बच्चों से सवाल जवाब भी किये। इस दौरान जिलाधिकारी ने बच्चों से विभिन्न सवाल पूछे जिसका बच्चों द्वारा सही जवाब दिया गया। जिस पर जिलाधिकारी ने विद्यालय के अध्यापकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि बच्चों को अन्य जानकारी भी समय-समय पर देते रहें। इसके बाद जिलाधिकारी ने रणस्वा ग्राम पंचायत में पॉली हाउस, मनरेगा से बने गौशाला तथा पोषण वाटिका का जायजा भी लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!