उत्तराखंड

लोकसभा चुनाव में संवेदनशील मतदान केंद्रों पर ड्रोन से होगी निगरानी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हल्द्वानी। लोकसभा चुनाव को लेकर शहर में पीएसी और आईटीबीपी के बाद सीआरपीएफ, पंजाब और दिल्ली पुलिस ने भी मोर्चा संभाल लिया है। सुरक्षा के लिहाज से जिले में अलग-अलग जगहों पर इनकी तैनाती कर दी गई है। वहीं पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में बने मतदान केंद्रों की ड्रोन से निगरानी का इंतजाम भी किया है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में ही उत्तराखंड में 19 अप्रैल को मतदान होने हैं। इसके लिए महज चार दिन शेष बचे हैं। सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्र से पीएसी, आईटीबीपी की सात कंपनी के बाद अब एक कंपनी सीआरपीएफ भी पहुंच चुकी है। इसके अलावा पंजाब और दिल्ली पुलिस के करीब 150 जवानों की तैनाती की गई है। कहीं किसी तरह की चूक न रहे इसके लिए स्थानीय पुलिस को भी तैनात किया गया है। हल्द्वानी, रामनगर और लालकुआं सहित जिले के अन्य संवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जाएगी।
धार्मिक स्थल और घरों की छतों पर भी पहरारू चुनाव में अराजक तत्व किसी भी तरह से माहौल बिगाड़ने में कामयाब न हो सकें, इसके लिए सभी धार्मिक स्थलों पर अर्धसैनिक बलों का सख्त पहरा रहेगा। इसके अलावा अलग-अलग इलाकों में जरूरत पड़ने पर घरों व सार्वजनिक ईमारतों की छतों से भी जवान निगरानी करेंगे।
कोटरू
शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराना हमारी प्राथमिकता है। हर तरह से सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया गया है। किसी भी तरह की असंवैधानिक और आपराधिक गतिविधि होने पर खुराफातियों के खिलाफ तत्काल सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। -पीएन मीणा, एसएसपी नैनीताल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!