कोटद्वार-पौड़ी

ईवीएम की सुरक्षा जिम्मेदारी से करें कर्मचारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

– सामान्य प्रेक्षक डॉ. पार्थ सारथी मिश्रा, जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने जिला व्यवस्थाओं का जायजा
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के तहत रविवार को सामान्य प्रेक्षक डॉ. पार्थ सारथी मिश्रा, जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने कंडोलिया मैदान पौड़ी से हो रही पोलिंग पार्टियों के कक्षों, ऑब्जर्वर कक्ष, परिवहन कक्ष, नकदी कक्ष, पोस्टल बैलेट सहित अन्य का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित आरओ को निर्देशित किया कि पोलिंग पार्टियों को व्यवस्थित रूप से ईवीएम मशीन देना सुनिश्चित करें। कहा कि पोलिंग पार्टियों के लिए मतदान केंद्र में ही भोजन माता द्वारा भोजन की व्यवस्था की गई है। उधर, रविवार को कंडोलिया मैदान पौड़ी से विधानसभा श्रीनगर, पौड़ी व चौबट्टाखाल के लिए 407 और राजकीय महाविद्यालय कोटद्वार से विधानसभा लैंसडौन, यमकेश्वर व कोटद्वार 267 पोलिंग पार्टी रवाना हुई हैं।
सामान्य प्रेक्षक डॉ. पार्थ सारथी मिश्रा ने संबंधित कार्मिकों को निर्देशित किया कि ईवीएम की सुरक्षा सही रूप से करना सुनिश्चित करें। किसी भी बूथ में कोई समस्या आती है तो उसके लिए तत्काल कंट्रोल रूम में संपर्क स्थापित करें। कहा कि जब तक ईवीएम मशीन स्ट्रांग रूम में जमा नहीं हो जाती तब तक ड्यूटी पर ही बने रहें। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी ने पोलिंग कार्मिकों को निर्देशित किया कि गाड़ी व ईवीएम मशीन अचानक खराब हो जाती है तो उसके लिए तत्काल कंट्रोल रूम में संपर्क करें। जिससे वहां समय पर सुविधा प्राप्त हो सकेगी, साथ ही पीठासीन अधिकारी की अनुमति से ही कार्य करें। साथ ही उन्होंने समस्त कार्मिकों को निर्देशित किया कि ईवीएम मशीन प्राप्त होते ही उसे एक बार चेक अवश्य करें। पोलिंग पार्टी रवाना स्थल पर कार्मिकों को तीसरा डोज लगाने के निर्देश भी दिए। साथ ही कार्मिकों को अन्य दवाइयां वितरित करने को भी कहा।
इसके साथ ही राजकीय महाविद्यालय कोटद्वार में मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार आर्य की देखरेख में विधानसभा लैंसडौन, यमकेश्वर व कोटद्वार की पोलिंग पार्टियां रवाना हुईं। उन्होंने समस्त पोलिंग पार्टी को निर्देशित किया कि ईवीएम मशीन की सुरक्षा पूर्ण रूप से करें। कहा कि हर पोलिंग बूथ में सारी सुविधा पूर्ण की गई है। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीनेशन कैंप भी लगाया गया। बूथों में जाने वाले कार्मिकों द्वारा तीसरा डोज भी लगाया गया।

शारीरिक दूरी का रखा जाएगा ध्यान
कोरोना संक्रमण को देखते हुए पोलिंग बूथों पर शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखा जाएगा। इसके लिए प्रत्येक पोलिंग कक्ष के बाहर सफेद गोले बनाए गए हैं। मतदाताओं को शारीरिक दूरी का पालन करवाने के लिए पुलिस कर्मियों को भी जिम्मेदारी दी गई।
————————————————–

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!