उत्तराखंड

ओआरओपी विसंगतियों को दूर करने सहित 7सूत्रीय मांगों को लेकर गरजे पूर्व सैनिक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हल्द्वानी। वन रैंक वन पेंशन टू की विसंगतियों को दूर करने सहित सात सूत्रीय मांगों को लेकर पूर्व सैनिकों ने शुक्रवार को बुद्घ पार्क में जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने रैली निकालकर सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा।
शुक्रवार को नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिले के सैकड़ों पूर्व सैनिक नैनीताल रोड स्थित बुद्घ पार्क में एकत्र हुए। उनका कहना था कि वन रैंक वन पेंशन टू में कई विसंगतियां हैं। जिन्हें दूर नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा एमएसपी अलाउंस में सभी रैंक के सम्मान की मांग लंबित है। उन्होंने युद्घ के शहीदों और घायलों को वन रैंक वन पेंशन टू में जेसीओ और ओआर में आ रही असमानता को सही करने, मेडिकल कैटेगरी अलाउंस देने, प्रीमेच्योर पूर्व सैनिकों को भी पेंशन वृद्घि का लाभ दिए जाने की मांग उठाई। इस दौरान वक्ताओं ने सरकार की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाया और पूर्व सैनिकों के अधिकारों के हनन का आरोप लगाया। उनका कहना था कि समस्याओं को लेकर उनकी ओर से कई ज्ञापन भेजे गए हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होना सैनिकों का अपमान है। इस दौरान पूर्व सैनिक की 12 मार्च को दिल्ली में होने वाली रैली में भाग लेने का आह्वान किया गया।
ये रहे मौजूद
धरना प्रदर्शन में लेफ्टिनेंट (सेनि़) मान सिंह चौहान, लेफ्टिनेंट (सेनि़) जेसी जोशी, हवलदार (सेनि़) होशियार सिंह, कैप्टन (सेनि़) केएस कार्की, सूबेदार मेजर (सेनि़) चंचल सिंह शाही, कैप्टन (सेनि़) सुरेश भट्ट, सूबेदार (सेनि़) गणेश सिंह, सूबेदार (सेनि़) राजेंद्र सिंह मेहरा, सूबेदार (सेनि़) बंशीधर पांडेय, चंद्रवीर सिंह बसेड़ा, सूबेदार मेजर (सेनि़) खड़क सिंह कार्की, सूबेदार (सेनि़) आनंद सिंह भाकुनी सहित कई पूर्व सैनिक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!