हल्द्वानी के 300 घरों में दौड़ा हाई वोल्टेज करंट, बिजली उपकरणों में धमाके, 12 हजार लोग पानी को भी तरसे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हल्द्वानी। हल्द्वानी शहर में सोमवार को बिजली- पानी ने लोगों को परेशान कर दिया। एक तरफ हाईवोल्टेज से 300 घरों के बिजली उपकरण तेज धमाके के साथ फुंक गए तो दूसरी जगह 12 हजार की आबादी नलों से पानी की बूंद के टपकने का इंतजार करती रही।
बिजली के हाई वोल्टेज से परेशानी शिव धाम छड़ायल सुयाल, हिमालय व दीन विहार कालोनी में हुई। यहां बिजली आपूर्ति विद्युत वितरण खंड ग्रामीण क्षेत्र से होती है। रविवार की रात तीनों कालोनियों में अचानक लोगों के बिजली के उपकरण फुंकने लगे। जब तक लोग कुछ समझ पाते, काफी नुकसान हो चुका था। कई उपभोक्ताओं को सोमवार सुबह उपकरण फुंकने का पता चला। इसकी सूचना उन्होंने एसडीओ व जेई को देनी चाही, लेकिन काल रिसीव नहीं हुए।
इसके बाद जानकारी अधिशासी अभियंता दीनदयाल पांगती को मामले से अवगत कराया। अधिशासी अभियंता ने ठेकेदार को मामले से अवगत कराया। कर्मचारियों ने लोगों के घरों में पहुंचकर जानकारी ली और उपकरणों को बदलने का काम शुरू किया। देर शाम तक लोग घरों के उपकरण बदलते रहे। उपभोक्ताओं का कहना है कि ऊर्जा निगम की लापरवाही से घरों के उपकरण फुंके हैं। अधिशासी अभियंता के अनुसार फूलचौड़ सब स्टेशन से संचालित होने वाले ट्रांसफार्मर में फाल्ट के चलते बिजली उपकरण फुंके हैं। उन्होंने बताया नुकसान का आंकलन किया जाएगा।
गर्मी का सीजन शुरू होने के बाद से लटूरिया बाबा आश्रम स्थित नलकूप की मोटर दूसरी बार खराब हो गई है। जिससे सोमवार को बरेली रोड पर महात्मा गांधी इंटर कालेज से लेकर तीनपानी तक 12 हजार आबादी क्षेत्र को पानी नहीं मिल पाया।
रविवार रात को नलकूप की मोटर फुंकने से हजारों की आबादी पेयजल के लिए परेशान हो गई। नलकूप पर निर्भरता को देखते हुए जलसंस्थान ने मोटर की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है। पार्षद रईस अहमद गुड्डू ने जल संस्थान से नई मोटर लगाने की मांग की है। इसके अलावा जल संस्थान की कमलुवागांजा में कबडाल स्थित नलकूप की मोटर भी खराब चल रही है। अधिशासी अभियंता संजय श्रीवास्तव ने बताया कि नलकूप की मरम्मत का काम चल रहा है। दो तीन दिन में सप्लाई शुरू कर दी जाएगी। इधर, सिंचाई विभाग के लालपुर नायक और देवपुर कुरिया स्थित नलकूप की मोटर भी अब तक ठीक नहीं हो सकी है।
पालीशीट क्षेत्र में एक हफ्ते से पानी की सप्लाई नहीं हुई है। जिससे परेशान तुलसीनगर निवासी पूर्व पार्षद मुन्ना पोखरिया खाली बाल्टियों के साथ सड़क पर बैठ गए। इस दौरान उन्होंने जल संस्थान के खिलाफ नारेबाजी कर आपूर्ति सुचारु करने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!