देश-विदेश

मयूर विहार फेस-3 स्थित बेकरी में लगी भीषण आग, दमकल की चार गाड़ियां मौके पर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली के मयूर विहार फेस 3 में गुरुवार शाम एक बेकरी में आग लग गई। आगजनी की सूचना मिलते ही दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की। फिलहाल आग लगने के कारणों के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। साथ ही आगजनी में फिलहाल किसी के हताहत होने की जानकारी भी नहीं मिली है।
इससे पहले मुखर्जी नगर स्थित पांच मंजिला कोचिंग सेंटर में भी आग लगी थी। हादसे के समय पूरी इमारत में करीब 600 से अधिक छात्र मौजूद थे। सीढ़ियों के पास बिजली मीटर में लगी आग के कारण सभी मंजिलों पर धुंआ भर गया। शार्ट सर्किट के कारण बिजली भी गुल हो गई। अंधेरा होने व धुंआ भरने से चीख-पुकार मच गई। छात्रों का दम घुटने लगा तो खिड़कियों के शीशे तोड़कर मदद की गुहार लगाने लोग।
आसपास मौजूद लोगों व दूसरे कोचिंग सेंटर के छात्र शोर-शराबा सुनकर मदद के लिए भागे। किसी तरह इमारत की तीनों ओर रस्सियां लटकाकर छात्र-छात्राएं नीचे उतरने लगे। वहीं, कुछ छात्र तारों के सहारे भी नीचे उतरे। जल्दबाजी के चक्कर में कुछ लड़के-लड़कियां पांचवीं और चौथी मंजिल से नीचे गिरकर घायल भी हो गए।
हालांकि, लोगों ने सड़क पर पानी की बोतलें, छात्रों के बैग व गद्दे रख दिए थे। इससे नीचे गिरने पर कम चोट लगी। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों की मदद से सीढ़ी लगाकर छात्रों को इमारत से बाहर निकाला गया। हादसे में करीब 70 छात्र चोटिल हुए हैं। देर शाम तक क्राइम टीम के अलावा एफएसएल की टीम घटनास्थल की जांच में जुटी थी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आग लगने के संबंध में मामला दर्ज करने की तैयारी में जुटे थे। इस बात का भी पता किया जा रहा था कि इमारत में आग से बचाव के इंतजाम थे या नहीं। पुलिस ने टीचर और बच्चों के बयान लेना शुरू कर दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!