देश-विदेश

फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला, स्थिति रिपोर्ट के लिए ब्ठप् को निर्देश देने की गुहार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। बलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला एकबार फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है। सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है जिसमें शीर्ष अदालत से गुहार लगाई गई है कि वह सुशांत की मौत मामले में सीबीआइ को अपनी प्रगति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश जारी करे। अधिवक्ता पुनीत ढांडा की ओर से दाखिल की गई इस जनहित याचिका में कहा गया है कि चार महीने बीत जाने के बाद भी केंद्रीय जांच एजेंसी ने अपनी जांच पूरी नहीं की है।
जनहित याचिका में कहा गया है कि सीबीआइ मामले में पूरी जिम्मेदारी के साथ छानबीन नहीं कर रही है। एजेंसी जांच पूरी करने में देर कर रही है। याचिका में यह भी दलील दी गई है कि हत्या जैसे गंभीर मामलों में कानूनन 90 दिन के भीतर चार्जशीट दाखिल करनी होती है। जबकि इस केस में जांच एजेंसी अपनी भूमिका निभाने में बुरी तरह विफल हुई है। मामले में बिलावजह देरी के चलते कई सवाल खड़े हो रहे हैं।
याचिका में सीबीआइ को दो महीने के भीतर अपनी छानबीन पूरी करके संबंधित अदालत में स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश देने की मांग की गई है। मालूम हो कि बीते 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में सुशांत सिंह राजपूत अपने फ्लैट में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाए गए थे। मुंबई पुलिस ने शुरू में इस मामले की जांच की थी और 50 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज किए थे।
मामले में सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने अभिनेत्री रिया चक्रवती और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ पटना में अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उल्घ्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस साल 19 अगस्त को बिहार पुलिस से इस मामले में जांच लेकर सीबीआई के हवाले कर दी थी। छानबीन के दौरान सीबीआइ ने क्राइम सीन भी क्रिएट किया था। एनसीबी ने इस केस से जुड़े ड्रग एंगल की छानबीन की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!