उत्तराखंड

लोकतंत्र में पहली बार है जब सरकार पूछ रही सवाल़.़ अमित शाह के आरोप पर सचिन पायलट का जवाब

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आरोपों पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने पार्टी का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में ऐसा पहली बार हो रहा है कि सरकार सवाल पूछ रही है, जबकि सवाल पूछने का काम विपक्ष का है। विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है। शाह के आरोपों पर सचिन पायलट ने कहा कि काले कपड़े पहनकर सांकेतिक विरोध दर्ज किया जा रहा था। बता दें कि अमित शाह ने आरोप लगाया था कि आखिर कांग्रेस ने प्रदर्शन के लिए आज का ही दिन क्यों चुना? आज ही के दिन प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में श्रीरामजन्म भूमि पर मंदिर का शिलान्यास किया था।
आजतक से बातचीत में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने गृह मंत्री अमित शाह के आरोपों पर जवाब दिया। कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने काले कपड़े इसलिए पहने थे क्योंकि हमारा प्रदर्शन महंगाई पर सरकार के खिलाफ सांकेतिक प्रदर्शन था। सरकार महंगाई पर पूरी तरह से विफल रही है। विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है। महंगाई के मुद्दे पर सरकार विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है।
कांग्रेस पार्टी ने राम जन्म भूमि पूजन के जश्न के दिन ही क्यों काले कपड़े पहनकर विरोध प्रदर्शन किया। इस सवाल के जवाब पर कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता सचिन पायलट ने कहा कि राम जन्म भूमि पर कोर्ट का फैसला कोई आज का नहीं है। इस पर लंबे समय से मामला चल रहा था। उन्होंने भाजपा पर काउंटर अटैक किया कि सरकार चर्चा से भाग रही है और विपक्ष पर अनर्गल आरोप लगा रही है।
बता दें कि कुछ देर पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देशभर में कांग्रेस के प्रदर्शन का कड़ा विरोध किया है। उन्होंने कहा कि आखिर कांग्रेस ने प्रदर्शन के लिए आज का ही दिन क्यों चुना? उन्होंने कहा कि आखिर प्रदर्शन के लिए काले कपड़े क्यों पहने गए? उन्होंने कहा कि पिछले साल आज के ही दिन प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में श्रीरामजन्म भूमि पर मंदिर का शिलान्यास किया था। आज के दिन तो जश्न मनाया जाना चाहिए था, लेकिन कांग्रेस ने तुष्टिकरण की राह पर चलते हुए आज के दिन विरोध प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!