देश-विदेश

पूर्व डिप्टी मुख्यमंत्री का दावा, संसदीय चुनावों से पहले या बाद में गिर जाएगी कर्नाटक की कांग्रेस सरकार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

शिवमोग्गा, एजेंसी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने कहा है कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार या तो 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले या उसके बाद गिर जाएगी। श्री ईश्वरप्पा ने यहां संवाददाताओं से कहा, “कांग्रेस पार्टी राज्य में बड़ी खबर बना रही है। वे कह रहे हैं कि भाजपा के आधे विधायक उनकी पार्टी में आएंगे, लेकिन एक भी भाजपा विधायक कांग्रेस में नहीं गया। कांग्रेस की स्थिति देखिए। मैं आपको बता रहा हूं, कर्नाटक में कांग्रेस सरकार संसदीय चुनाव से पहले या बाद में में गिर जाएगी।”
उन्होंने ये टिप्पणी कांग्रेस सरकार द्वारा भाजपा और केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना के मद्देनजर की हैं। श्री ईश्वरप्पा के दावों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कर्नाटक कांग्रेस के प्रवक्ता रमेश बाबू ने कहा कि यह भाजपा की साजिश है। केंद्र में अपने शासन के पिछले नौ वर्षों में भाजपा ने अन्य दलों के 450 विधायकों को खरीदा है। उन्होंने कहा, “इस तरह का बयान भाजपा नेताओं द्वारा कई बार दिया गया है। कर्नाटक में उन्होंने एक्सवाईजेड के नाम से एक जनहित याचिका दायर की है, जिसमें दावा किया गया है कि कांग्रेस पार्टी द्वारा दी गई गारंटी कानून के प्रावधानों के अनुसार नहीं है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के खिलाफ किसी तरह की साजिश रच रहे हैं।’
उन्होंने आरोप लगाया, “भाजपा न्यायपालिका का उपयोग अपने गुप्त एजेंडे के लिए करना चाहती है। केंद्र में नौ साल के शासन में उन्होंने अन्य दलों के 450 से अधिक विधायक खरीदे हैं। कांग्रेस पार्टी को लोकतंत्र में विश्वास है और वह भाजपा की साजिशों के खिलाफ लड़ेगी।” उन्होंने कहा, “कांग्रेस पार्टी ऐसा कोई बयान नहीं देगी। हमें लोकतंत्र में विश्वास है। हमें अपने विधायकों पर विश्वास है। हम अपनी विचारधारा में विश्वास करते हैं, इसलिए निश्चित रूप से कांग्रेस पार्टी भाजपा के खिलाफ लड़ने जा रही है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!