उत्तराखंड

हरिद्वार में गंगा में डूबे दिल्ली के चार कांवड़ यात्री, एक को बचाया, एक का शव मिलाय दो की तलाश जारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। आज हरिद्वार में भारत माता मंदिर के पास गंगा घाट पर नहाने के दौरान चार युवक गंगा में डूब गए। आसपास मौजूद लोगों ने एक युवक को बचा लिया, जबकि तीन युवक गंगा के तेज बहाव में बहकर डूब गए। एसडीआरएफ व जल पुलिस ने एक युवक का शव बरामद कर लिया है। वहीं, दो युवकों की तलाश जारी है।
पुलिस के मुताबिक, दिल्ली के मानसरोवर पार्क न्यू मार्डन जिला शाहदरा के रहने वाले अमन (23 वर्ष), प्रियांशु श्रीवास्तव (23वर्ष), यश गुप्ता (21 वर्ष) और विनीत रविवार को कांवड़ लेकर हरिद्वार पहुंचे।
वे दोपहिया वाहन से हरिद्वार पहुंचे थे। यहां उत्तरी हरिद्वार क्षेत्र के एक आश्रम में ठहरे हुए थे। सोमवार को भारत माता मंदिर के पास गंगा घाट पर नहाने के लिए पहुंचे। इसी दौरान एक युवक प्रियांशु अचानक गंगा में डूबने लगा।
उसे बचाने का प्रयास कर रहे तीनों दोस्त भी गंगा में डूबने लग गए। इधर, चीख पुकार सुनकर गंगा घाट पर मौजूद रहे लोगों ने एक युवक विनीत को बचा लिया, लेकिन तीनों युवक डूब गए।
एसडीआरएफ व जल पुलिस ने मशक्कत के बाद अमन का शव गंगा से बरामद कर लिया है। जबकि प्रियांशु व यश गुप्ता का कुछ अता पता नहीं चल सका है। शहर कोतवाली प्रभारी राकेंद्र सिंह कठैत ने बताया कि दोनों युवकों की तलाश जारी है।
बीते रोज गंगा में नहाने गए दो दोस्त पानी के तेज बहाव में बह गए। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम युवकों की तलाश में जुटी है, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल सका है। लक्सर कोतवाली की रायसी पुलिस चौकी क्षेत्र के सोंपरी गांव निवासी ललित, अंकित तथा अक्षय तीनों दोस्त हैं।
वे गांव के निकट से होकर बह रही गंगा नदी में नहाने गए थे। नहाते समय अंकित पानी के तेज बहाव में चला गया तथा गंगा की धारा में बह गया। दोस्त को पानी में डूबते देख ललित ने उसे बचाने का प्रयास किया लेकिन उसे बचाने के चक्कर में वह भी पानी के तेज धारा में बह गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!