बिग ब्रेकिंग

हरिद्वार : आग से 36 झोपड़ियां जलकर हुई राख, धुएं से चार महिलाएं बेहोश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। कनखल क्षेत्र में बैरागी र्केप की बजरीवाला बस्ती में मंगलवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग ने एक के बाद आधी बस्ती को अपनी चपेट में ले लिया। अग्निशमन की टीम ने मशक्कत कर आग पर काबू पाया, लेकिन अग्निकांड में 36 झोपडियां जलकर राख हो गई। धुएं से चार महिलाएं बेहोश हो गई और छह से ज्यादा लोग झुलस गए।
इंस्पेक्टर कनखल मुकेश चौहान ने बताया कि मंगलवार दोपहर बजरीवाला बस्ती में एक झोपड़ी में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिससे अफरातफरी मच गई। महिलाएं अपने बच्चों को लेकर बस्ती से बाहर की तरफ भागने लगी। इस बीच चार महिलाएं धुंए की चपेट में आकर बेहोश भी हो गईं।
सूचना पर दमकल टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने का कार्य शुरू किया। मायापुर के अलावा सिडकुल फायर स्टेशन से भी दमकल वाहन मौके पर बुलाए गए। बेहोश हुई चारों महिलाओं व आग बुझाने में झुलसे छह युवकों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया। कई घंटे की मशक्कत के बाद दमकल की 11 गाड़ियों ने मिलकर आग पर काबू पाया। अग्निकांड में करीब 36 झोपड़िघ्यां जलकर राख हुई हैं। एफएसओ प्रताप राणा ने बताया कि कोई जनहानि नहीं हुई है। झोपड़िघ्यों में रखा घरेलू सामान जल गया है।

[pdf-embedder url=”https://dainikjayantnews.com/wp-content/uploads/2022/03/Project-2.pdf” title=”Project 2″]
हरिद्वार के कनखल के बैरागी र्केप क्षेत्र में गंगा किनारे बसी बजरीवाला बस्ती में दिहाड़ी मजदूर रहते हैं। अग्निकांड में उनकी झोपडियों में रखा खाने पीने का सामान और कपड़े सहित तमाम घरेलू सामान आग की भेंट चढ़ गया। आंखों के सामने सबकुछ तबाह होने पर लोग फूट-फूटकर रोने लगे।
खासतौर पर महिलाओं की आंखों से आंसू बहते रहे। हालांकि बस्ती में अग्निकांड की सूचना पर शहर से कई सामाजिक संस्थाओं ने मदद बांटने का काम शुरू कर दिया। दरअसल, बस्ती में आग लगने की घटनाएं लगभग हर साल सामने आती हैं। गर्मियों के सीजन में तेज हवा चलने पर छोटी सी ङ्क्षचगारी भी अग्निकांड का रूप ले लेती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!