उत्तराखंड

गंगा सभा ने हरकी पैड़ी पर किया भजन संध्या का आयोजन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। गंगा अवतरण दिवस पर श्री गंगा सभा द्वारा हरकी पैड़ी मालवीय दीप पर भजन संध्या का आयोजन किया गया। भजन संध्या का शुभारंभ अखाड़ा परिषद अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी व निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी ने किया। भजन संध्या में भजन गायक कन्हैया मित्तल ने गणेश वंदना से शुरुआत करते हुए जो राम को लाए हैं, हम उनको लाए हैं आदि सुमधुर भजनों की प्रस्तुति से समां बांधते हुए सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। कन्हैया मित्तल ने कन्हैया मित्तल ने मां गंगा पर रचित अपना गीत भी प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि मां गंगा पर उन्होंने पहली बार कोई गीत बनाया है और मां गंगा से जुड़े अपने भावों को हरकी पैड़ी पर प्रस्तुत किया है।
श्री गंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ट ने कहा कि गंगा अवतरण दिवस पर पहली बार तीन दिवसीय गंगा महोत्सव के रूप में मनाया गया है। आने वाले समय में इस कार्यक्रम को और भव्य रूप दिया जाएगा और हर की पौड़ी पर कई विश्व प्रसिद्घ गायकों को बुलाया जाएगा। इसी के साथ 21 जून को हरकी पौड़ी पर भव्य योग दिवस का आयोजन भी किया जाएगा।
वही अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से सनातन संस्ति को बढ़ावा मिलता है। हर की पैड़ी पर भजन संध्या का आयोजन होने से पूरे देश में एक संदेश गया है। इस अवसर पर श्री गंगा सभा के सभापति ष्ण कुमार ठेकेदार, अध्यक्ष प्रदीप झा, महामंत्री तन्मय वशिष्ठ, नितिन खेड़ेवाले, सिद्घार्थ चक्रपाणि, उज्जवल पंडित, मधुर मोहन शर्मा, अनुज प्रधान, नितिन गौतम, अमित शास्त्री, विभोर राजीव झा, अमित गौतम, शैलेश मोहन, देवेंद्र पटवर सहित गंगा सभा के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!