देश-विदेश

सलमान खुर्शीद की किताब पर बोले गुलाम नबी आजाद, हिंदुत्व की आईएसआईएस से तुलना गलत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर जारी विवाद के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन आइएसआइएस और जिहादी इस्लाम से करना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि हम एक राजनीतिक विचारधारा के तौर पर हिंदुत्व से सहमत नहीं हो सकते हैं, लेकिन आइएसआइएस और जिहादी इस्लाम के साथ इसकी तुलना करना तथ्यात्मक रूप से गलत और अतिशयोक्ति है।
बता दें कि खुर्शीद ने बीते दिनों अपनी किताब श्सनराइज ओवर अयोध्यारू नेशनहुड इन अवर टाइम्सश् लांच किया। इस किताब के कुछ अंश को लेकर विवाद पैदा हो गया है। इसे लेकर उनके खिलाफ केस भी दर्ज कराई गई है। दिल्ली के दो वकीलों ने खुर्शीद के खिलाफ उनकी किताब में हिंदू धर्म को बदनाम करने और आतंकवाद से तुलना करने को लेकर दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब श्सनराइज ओवर अयोध्या-नेशनहुड इन अवर टाइमश् में हिंदुत्व के बारे में आपत्तिजनक बातें लिखने के मामले में दिल्ली पुलिस को दो शिकायतें दी गई हैं। पुलिस ने माना कि शिकायत मिली है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ताओं विवेक गर्ग और विनीत जिंदल की तरफ से दी गई शिकायतों में खुर्शीद के खिलाफ सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश का मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है।
विनीत जिंदल की शिकायत में कहा गया है कि यह पूरे हिंदू समाज के लिए बेहद अपमानजनक है और इसके जरिये हिंदुओं की भावनाओं को भड़काने की साजिश की गई है। शिकायत में बताया गया है कि खुर्शीद का बयान भारतीय दंड संहिता (आइपीसी) की धारा 153, 153ए, 298 और 505 (2) के तहत संज्ञेय अपराध श्रेणी में आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!