बिग ब्रेकिंग

गोखले मार्ग पर अब नहीं लगेंगी सब्जी-फल की ठेली व फड़, वाहनों का प्रवेश वर्जित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गोखले मार्ग पर बनेंगे सात गेट, सिर्फ पैदल होगी आवाजाही
-पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर चैकिंग अभियान चलाकर काटे चालान
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार थामने के लिए पुलिस और नगर निगम प्रशासन ने शहर के सबसे व्यस्त गोखले मार्ग पर अब दोपाहिया वाहनों का प्रवेश वर्जित करने की तैयारी शुरू कर दी है। गोखले मार्ग में ठेहली और फड़ भी नहीं लगने दिये जायेगें। यदि कोई भी सब्जी और फल वाला ठेहली व फड़ लगाये हुए दिखाई दिया तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इसके अलावा कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करने वाले कई वाहन चालकों के खिलाफ पुलिस ने चालानी कार्यवाही भी की है।
नगर निगम कोटद्वार के नगर आयुक्त पीएल शाह ने बताया कि गोखले मार्ग में अब सब्जी और फल वाले ठेहली व फड़ नहीं लगा पाएंगे। अब रेहड़ी और फड़ वाले पटेल मार्ग पर रेहड़ी लगाएंगे। इसके अलावा अधिक संख्या होने पर सभी वार्डों में घूम-घूमकर रेहड़ी वाले सब्जी और फल बेचेंगे। यह निर्णय गोखले मार्ग पर रोज सब्जी और फल खरीदने वाले लोगों की भीड़ को देखते हुए लिया गया है। उन्होंने क्षेत्रीय जनता से अपील की है कि अनावश्यक घर से बाहर न निकले। आवश्यक कार्यों के लिए ही घरों से मास्क पहनकर बाहर निकले। नगर निगम कर्मी भी एलाउंसमेंट के जरिए लोगों को अलग-अलग स्थानों पर कोरोना की जारी नई एडवाइजरी की जानकारी दे रहे हैं।
दैनिक जयन्त ने अपने 25 अप्रैल के अंक में गोखले मार्ग पर सड़क और फुटपाथ पर लगी सैकड़ों फड़ और ठेलियों से भारी भीड़ एकत्रित होकर कोरोना संक्रमण फैलने की बात कही थी। जिस पर नगर निगम प्रशासन ने खबर का संज्ञान लेते हुए गोखले मार्ग पर फड़ और ठेलियों को लगाने पर प्रतिबंधित कर दिया है। साथ ही ठेलियों पर फल और सब्जी घर-घर तक पहुंचाने की योजना बना रहा है।
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि गोखले मार्ग पर कई स्थानों पर भारी भीड़ की शिकायतें आ रही है। जिसको लेकर मंगलवार को निर्णय लिया गया कि गोखले मार्ग के अंदर जाने वाले रास्तों पर नगर निगम और पुलिस बैरिकैटिंग लगाई जाएगी। गोखले मार्ग सिर्फ वह दुकानदार ही दोपहर दो बजे तक सब्जी और फल बेच पाएगा। जिनकी पक्की दुकानें होंगी। इसके अलावा दूध और राशन की दुकानें भी खुले सकेगी। उन्होंने कहा कि गोखले मार्ग पर भीड़ दिखाई देने पर लोगों के खिलाफ सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लघंन करने की कार्यवाही की जाएगी। मंगलवार को बैरिकेटिंग लगाने से पूर्व कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र बिष्ट और एसएसआई प्रदीप नेगी ने गोखले मार्ग का निरीक्षण किया है। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सब्जी और फल की ठेहली और फड लगाने वालों को हिदायत दी कि यहां बैरिकेटिंग होने के बाद कोई भी रेहड़ी और फड़ वाला गोखले मार्ग के अंदर नहीं आएगा। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि शीघ्र ही बैरिकेटिंग लगाने की कार्यवाही की जाएगी। जिससे गोखले मार्ग पर भीड़ की समस्या समाप्त हो पाएगी। एसएसआई प्रदीप नेगी ने बताया कि मंगलवार को पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर चैकिंग अभियान चलाकर कई वाहनों के चालान काटे हैं। चैकिंग के दौरान कौड़िया चैक पोस्ट पर बाहरी राज्यों से आ रहे वाहनों में 50 प्रतिशत से अधिक सवारी होने पर चालान काटे गए हैं। साथ ही हिदायत दी कि कोई यात्री वाहन 50 प्रतिशत से अधिक सवारियां वाहन में बैठाएगा, उसके खिलाफ चालानी कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!