Uncategorized

हल्द्वानी में आग से जली सात झोपड़ियां, बेटी की शादी के कपड़े, बर्तन व नकदी खाक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हल्द्वानी। अज्ञात कारणों से लगी आग में करीब सात परिवारों की गृहस्थी जलकर खत्म हो गई। आग इतनी भयावह थी कि उसमें कपड़े, खाद्यान्न, फर्नीचर के अतिरिक्त बर्तन भी जल गए। सूचना पर पहुंची बनभूलपुरा थाना पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर आग बुझाने का प्रयास किया और दमकल कर्मियों को सूचना दी। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
आवला चौकी गेट के समीप रेलवे पटरी के पास गौला नदी में काम करने वाले मजदूर वहां झोपड़ी बनाकर रह रहे हैं। मंगलवार की दोपहर में अचानक एक श्रमिक की झोपड़ी में आग लग गई। आसपास के लोगों ने बाल्टी में पानी भरकर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन तेज हवा के चलते आग पूरी बस्ती में फैल गई एक प्लट में बने विभिन्न झोपड़ियों में आग लगनी शुरू हो गई। थाना प्रभारी मोहम्मद यूनुस दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर आग बुझाने का प्रयास किया। सूचना पर थोड़ी देर बाद पहुंचे फायर ब्रिगेड ने भी मोर्चा संभाल लिया और पानी की बौछार से आग बुझाने लगे। लेकिन जब तक झोपड़ियां पूरी तरह से जलने के बाद ही आग बुझ सकी।
बेटी की शादी को जुटाई नकदी हुई स्वाहा
आग की चपेट में रामेश्वरी पत्नी सोहनलाल का राशन पलंग व अन्य सामान जलकर राख हो गया। आग में उनकी एक बछिया भी झुलस गई। दिनेश जाटव, राजकिशोर व संदीप का फ्रिज, कपड़े राशन सहित नगदी जलकर राख हो गई। आग की चपेट में क्षेत्रपाल पुत्र थान सिंह का सिलाई का खोखा भी जलकर राख हो गया। जिसमें सिलाई मशीन व ग्राहकों के कपड़े भी जल गए। आग से संगीता पत्नी दीनानाथ की झोपड़ी भी जल गई। चूड़ी बेचकर गुजर-बसर करने वाली चंद्रा पत्नी बलवंत का ठेला व अन्य सामान जलकर राख हो गया। राजकिशोर पुत्र सोहनलाल के कपड़े, राशन, अलमारी, फ्रिज आदि सामान सहित एक भैंस भी झुलस गई। पीड़ित दिनेश जाटव ने बताया कि झोपड़ी में डेढ़ लाख रुपया उसने बड़ी मेहनत से अपनी पुत्री की शादी के लिए रखा था। पुत्री की शादी कुछ ही दिनों के बाद होनी थी। थाना प्रभारी मोहम्मद यूनुस का कहना है कि आग कैसे लगी, इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। आग से लाखों रुपए का सामान जलकर नष्ट हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!