हाथरस दुष्कर्म पीड़ित युवती की मौत के बाद देवभूमि उत्तराखंड में उबाल, प्रदर्शन

Spread the love

देहरादून। हाथरस दुष्कर्म पीड़ितायुवती की मौत के बाद से पूरे देश में उबाल है। देवभूमि उत्तराखंड के लोगों का दिल इस दुख से पसीज गया है। इस घटना से लोग उग्र हैं।हाथरस में हुए इस अपराध को लेकर बागेश्वर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार का पुतला फूंका। और विरोध में नारे लगाए।
बुधवार को पीड़िताकी मौत की खबर मिलने के बाद से यह गुस्सा और ज्यादा बढ़ गया। राजनीतिक संगठन, संस्थाओं के साथ छात्र-छात्राएं भी सड़क पर उतरे और पीड़िताको इंसाफ दिलाने की मांग के साथ प्रदर्शन किया।पौड़ी में अभाविप के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और सरकार से कार्रवाई की मांग की।
दुष्कर्म पीड़िताके हत्यारों को फांसी देनेकी मांग व योगी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर युवा कांग्रेस के सदस्यों ने देहरादून के ऐस्लेहॉल चौक पर मोदी सरकार का पुतला दहन किया।
इस क्रम में देहरादून में महर्षि वाल्मीकि सेवा समिति ने पीड़ित युवती को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने इस दौरान यूपी सरकार को चेतावनी दी औरकहाजल्द ही आरोपियों को सजा नहीं मिली तो वह सड़कों पर उतर आएंगे।
हल्द्वानी के एसडीएम कोर्ट में हाथरस में हुए जघन्य अपराध और पीड़िताकी मौत के विरोध में भीम फोर्स के सदस्यों ने प्रदर्शन किया।
कोटद्वार में भी इस घटना के विरोध में प्रदर्शन हुआ। एनएसयूआई और महिला कांग्रेस ने प्रदर्शन किया।
गोपेश्वर में यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई ने प्रदर्शन किया।प्रदर्शनकारियों ने हाथरस में हुई इस दुखद घटना को लेकर यूपी सरकार पर पुतला दहन कर हमला बोला। दोषियों को फांसी देने की मांग की।
नई टिहरी में कांग्रसियों ने धरना दिया। कार्यकर्ता करीब एक घंटे तक सांकेतिक उपवास पर बैठे और आरोपियों को सजा देने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!