बिग ब्रेकिंग

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर गृह मंत्री अमित शाह की दो-टूक, ऐसी लापरवाही अस्वीकार्य, तय की जाएगी जवाबदेही

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को फिरोजपुर में एक रैली करने वाले थे, लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते यह रैली रद कर दी गई है। प्रधानमंत्री का काफिला जब हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर एक फ्लाईओवर पर पहुंचा तो वहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर दिया। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, फिरोजपुर जिघ्ले में हुसैनीवाला के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर ही फंसा रहा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसे च्ड डवकप की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही करार दिया।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसे बड़ी लापरवाही करार दिया है। उन्घ्होंने ट्वीट कर कहा- पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक पर विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। प्रधानमंत्री के दौरे में सुरक्षा प्रक्रिया में इस तरह की लापरवाही पूरी तरह से अस्वीकार्य है। इस मामले में जवाबदेही तय की जाएगी़.़ पंजाब में कांग्रेस-निर्मित यह घटना इस बात का ट्रेलर है कि यह पार्टी कैसे सोचती है और काम करती है। लोगों द्वारा बार-बार ठुकराए जाने ने उन्हें पागलपन के रास्ते पर ला खड़ा कर दिया है।
गृह मंत्रालय ने पीएम मोदी की सुरक्षा में इसे बड़ी चूक करार देते हुए पंजाब पुलिस से जवाब तलब किया है। गृह मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि प्रधानमंत्री की पंजाब यात्रा में श्बड़ी सुरक्षा चूकश् के बाद उनके काफिले ने लौटने का फैसला किया। हमने पंजाब सरकार से इस चूक की जिम्मेदारी तय करने और सख्त कार्रवाई करने को कहा है।
वहीं बठिंडा हवाई अड्डे के अधिकारियों ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि बठिंडा हवाई अड्डे पर लौटने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां के अधिकारियों से कहा- अपने मुख्घ्यमंत्री को धन्यवाद कहिएगा कि में बठिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया़.़
सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी बुधवार को सुबह बठिंडा पहुंचे थे, जहां से उन्हें हेलिकाप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था लेकिन बारिश और खराब विजिबिलिटी के चलते प्रधानमंत्री ने करीब 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया। मौसम की स्थिति में कोई सुधार नहीं होने पर काफिघ्ले ने सड़क मार्ग से स्मारक जाने का निर्णय लिया। रिपोर्ट के मुताबिक, डीजीपी पंजाब पुलिस द्वारा आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की पुष्टि किए जाने के बाद पीएम मोदी का काफिघ्ला सड़क मार्ग से आगे बढ़ा था इसी दौरान यह घटना हुई।
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आगे कहा कि हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किमी दूर जब पीएम मोदी का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा तो कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को जाम कर दिया। पीएम 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसे रहे। यह एक बड़ी चूक थी। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम और यात्रा के बारे में पंजाब सरकार को बहुत पहले ही बता दिया गया था। पंजाब सरकार से सड़क मार्ग से किसी भी तरह की आवाजाही को सुरक्षित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात करने को कहा गया था, जो स्पष्ट रूप से तैनात नहीं थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!