बिग ब्रेकिंग

दिल्ली में कोरोना के मामलों में भारी उछाल, एक दिन में मिले करीब 1 हजार केस, 2 मरीज की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के मामलों में भारी उछाल हुआ है। एक दिन में करीब एक हजार कोरोना के मामले सामने आए हैं। दिल्ली में 24 घंटों में 2 कोरोना मरीजों की मौत हुई। इसके अलावा दिल्ली में संक्रमण दर भी करीब 26 प्रतिशत पहुंच गई है। बता दें कि सोमवार की तुलना में आज कोरोना के मामलों काफी बढ़ोत्तरी हुई है।
मंगलवार को दिल्ली में 24 घंटों में 980 कोरोना के मरीज सामने आए हैं। साथ ही राजधानी में कोरोना के दो मरीजों की मौत भी हुई, लेकिन एक मरीज की मौत में कोरोना प्राथमिक कारण नहीं है। साथ ही कोरोना के एक मरीज की मौत का कारण स्पष्ट नहीं है। हालांकि, 10 अप्रैल की तुलना में संक्रमण दर में कमी दर्ज की गई। मंगलवार को दिल्ली में संक्रमण दर 25.98 फीसदी रही है, जबकि मंगलवार को 26.58 प्रतिशत थी।
बता दें कि 10 अप्रैल को दिल्ली में 484 मामले सामने आए थे। साथ ही 24 घंटे में 3 मरीजों की मौत भी हुई थी। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज का बयान आया है। उन्होंने कहा कि कल दिल्ली में कोरोना से हुई 4 मौतों में से 3 की मौत कोरोना समेत अलग-अलग बीमारियों से हुई हैं। मुझे विश्वास है कि आने वाले दिनों में दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ेंगे, क्योंकि यहां घनी आबादी है।
गुरुग्राम में भी कोरोना में केस में उछाल देखने को मिला है। पिछले वर्ष 24 अगस्त के बाद मंगलवार को सबसे अधिक कोरोना मरीज मिले हैं। 266 नए मरीज मिले और 148 स्वस्थ हुए। संक्रमण दर 11.28 दर्ज की गई। 11 दिन में 1711 मरीज मिले हैं और 941 स्वस्थ हुए। एक मरीज की मृत्यु हुई है। जबकि बीते तीन महीने एक जनवरी से 31 मार्च तक 678 मरीज मिले थे। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 1068 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!