उत्तराखंड

आम जनता के लिए उपयोगी विभागीय परिसंपत्तियों को चिन्हित कर दर अनुमोदन हेतु प्रस्ताव उपलब्ध करेंरू डीएम खुराना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चमोली)। जनपद चमोली में सरकारी विभागों की परिसंपत्तियों को आम जनता के उपयोग के लिए किराए पर दिए जाने की तैयारियां शुरू हो गई है। विभागीय परिसंपत्तियों का चिन्हीकरण एवं उनकी दर निर्धारण के संबंध में सोमवार को जिलाधिकारी हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति की बैठक हुई। जिसमें विभागों को परिसंपत्तियों के दर निर्धारण के संबंध में शीघ्र प्रस्ताव उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।
जिलाधिकारी ने कहा कि विभाग की ऐसी परिसंपत्तियां जिनको आम जनता के उपयोग हेतु किराए पर दिया जा सकता है, उनकों सूचीबद्घ किया जाए और उनकी दरें अनुमोदन हेतु शीघ्र प्रस्ताव उपलब्ध करें। उन्होंने कहा कि इससे विभाग की परिसंपत्तियों का बेहतर उपयोग के साथ राजस्व भी प्राप्त होगा और जो आय प्राप्त होगी, उससे विभाग अपनी परिसंपत्तियों की मरम्मत आदि में खर्च कर सकते है। जिससे विभाग को ही फायदा मिलेगा। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी विभाग अगली बैठक में विभागीय परिसंपत्तियों के दर अनुमोदन हेतु प्रस्ताव उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि ऐसे विभाग जिन्होंने अभी तक अपनी संपत्तियों के संबंध में रिपोर्ट नहीं दी है, उनको कारण बताओं नोटिस जारी किया जाए। साथ ही हिदायत दी की इस संबंध में जल्द रिपोर्ट उपलब्ध न कराए जाने पर सख्त कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि विभागों के अधीन भवन, मैदान, मीटिंग हल, गेस्ट हाउस, पार्किंग, ओपन एरिया जो भी परिसंपत्तियों है, उनकों शीघ्र चिन्हित करें और उनकी दर अनुमोदन हेतु प्रस्ताव उपलब्ध किया जाए। इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा उपलब्ध की गई परिसंपत्तियों की गहनता से समीक्षा की गई।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह, परियोजना निदेशक आनंद सिंह, हिमांद संस्था के सचिव उमा शंकर बिष्ट सहित समस्त विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!