हरिद्वार में भाजपा ने 6 सीटों पर खेला पुराने महारथियों पर दांव

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। जिले की 11 विधानसभा सीटों में से छह पर भाजपा हाईकमान ने पुराने महारथियों पर दांव खेला है। सिटिंग विधायकों पर दोबारा दांव खेलते हुए उन्हें प्रत्याशी बनाया है। एक सीट खानपुर में विधायक की पत्नी को टिकट दिया गया है। झबरेड़ा और कलियर विधानसभा सीट पर पार्टी ने अभी प्रत्याशी तय नहीं किया गया है।
भाजपा हाईकमान ने हरिद्वार से मदन कौशिक, ज्वालापुर से सुरेश राठौर, हरिद्वार ग्रामीण से स्वामी यतीश्वरानंद, रानीपुर से आदेश चौहान, लक्सर से संजय गुप्ता, रुड़की से प्रदीप बत्रा को प्रत्याशी बनाया है। अन्य सीटों पर भगवानपुर में मास्टर सत्यपाल और मंगलौर में दिनेश पंवार को प्रत्याशी बनाया गया है। खानपुर में विधायक कुंवर प्रणव चौंपियन की पत्नी देवयानी को प्रत्याशी बनाया गया है। यहां पहले ही चौंपियन ने अपनी पत्नी के लिए हाईकमान से टिकट की मांग कर दी थी। झबरेड़ा में विधायक देशराज कर्णवाल ही हैं लेकिन इस सीट में अभी तक किसी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है। कलियर में कांग्रेस से फुरकान अली लगातार दो बार से चुनाव जीतते आ रहे हैं। अभी तक भाजपा ने इस सीट पर भी किसी को प्रत्याशी नहीं बनाया है।
वर्ष 2017 के मुकाबले कई सीटों पर नेताओं के इधर उधर जाने से राजनीतिक समीकरण भी बदले हैं। भगवानपुर में 2017 में भाजपा से चुनाव लड़ने वाले सुबोध राकेश कुछ समय पहले ही बसपा में शामिल हो गए हैं। जबकि 2017 में कलियर से भाजपा के जयभगवान सैनी और मंगलौर सेाषिपाल बालियान चुनाव हार चुके हैं। इस बार भाजपा ने दिनेश पंवार और भगवानपुर से मास्टर सत्यपाल को चुनाव मैदान में उतारा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!