बिग ब्रेकिंग

पौड़ी गढ़वाल में कोरोना ने ली 2 संदिग्ध सहित 4 की जान, 24 घंटे में एक डॉक्टर सहित मिले 170 नये संक्रमित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोरोना वायरस ने दो संदिग्ध सहित दो कोरोना पॉजिटिव मरीज की जान ले ली है। पिछले चौबीस घंटे में जिले में 170 लोग कोरोना संक्रमित मिले है। राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार के एक डॉक्टर में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बुधवार को 51 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुये है।
जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। जिले में लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि दुगड्डा में 16, द्वारीखाल में एक, कल्जीखाल में 6, खिूर्स में 48, कोट में 1, पाबौ में 12, पौड़ी में 51, थलीसैंण में 3, रिखणीखाल में 1, यमकेश्वर में 1 और अन्य जिलों व राज्यों के 30 लोग शामिल है। अब तक जिले में 8268 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके है। जिसमें से 5452 लोग स्वस्थ हो चुके है। वर्तमान में जनपद में 2749 एक्टिव केस है। जिसमें से पौड़ी जिले में 1674 है। जबकि 927 मरीज अन्य जिलों व राज्यों में है। 148 लोेगों ने स्वास्थ्य विभाग को गलत जानकारी दी है। पौड़ी गढ़वाल में 1119 मरीज होम आइसोलेशन में है। सीएमओ ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट कर दिया गया है। उन्होंने ने लोगों से मास्क पहनने, भीड़भाड़ वाले इलाके पर जाने से बचने, दो गज की दूरी बनाने, बुखार-खांसी के लक्षण होने पर अस्पताल में जांच करवाने की अपील की है। सीएमओ ने बताया कि कोटद्वार में दो कोरोना संदिग्ध और एक कोरोना संक्र्रमित मरीज की मौत हुई है।
तहसीलदार थलीसैंण/बीरोंखाल राजेंद्र प्रसाद ममगांई ने बताया कि गुरूवार को बैजरों बाजार निवासी 58 वर्षीय व्यक्ति को उसके परिजनों द्वारा उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीरोंखाल में भर्ती कराया गया था। जहां चिकित्सकों द्वारा व्यक्ति का कोरोना जांच के लिए रेपिड टेस्ट लिया गया। जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। गुरूवार को ही उपचार के दौरान व्यक्ति की मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि मृतक के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण संक्रमण के दृष्टिगत बैजरों बाजार को 1 मई तक बंद रखने के आदेश पारित किये गये है। तहसीलदार ने बैजरो बाजार के आम जनमानस/दुकानदारों से अपील की है कि जो भी व्यक्ति विगत दिवसों में मृतक के सम्पर्क में आये है, वे नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में अपना कोविड-19 रेपिड टेस्ट करवाना सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!