खेल

विराट कोहली के बाद ऋषभ पंत संभाल सकते हैं टीम इंडिया की कमान, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने बताए तीन नाम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने कहा है कि भारत को निकट भविष्य में कप्तान के लिए चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि जब भी भारतीय टीम को कप्तान की जरूरत होगी तो उनके पास कई विकल्प मौजूद होंगे। उन्होंने उन तीन भारतीय खिलाड़ियों के नाम का खुलासा किया है, जो भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत, रोहित शर्मा या अजिंक्य रहाणे में से कोई एक आगे चलकर भारतीय टीम की बागडोर संभाल सकते हैं।
सलमान बट्ट ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक फैन के सवाल पर ये जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘मैं उनके घरेलू क्रिकेट रिकॉर्ड के बारे में ज्यादा नहीं जानता लेकिन मैंने आईपीएल में देखा है कि अगर दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उन्हें कप्तानी सौंपी है तो क्रिकेट बोर्ड के पास भविष्य को लेकर कोई प्लान जरूर होगा। कोहली अभी भी युवा हैं और वो आने वाले 8-9 सालों तक कही नहीं जाएंगे।’
वहीं, वीडियो में बट्ट ने रोहित शर्मा के बारे में भी तारीफ की और कहा कि रोहित एक बेहतरीन कप्तान हैं। बट्ट ने कहा कि वो जिस तरह से योजना बनाते हैं और चीजों को चलाते है वो काबिलेतारिफ है। बट अजिंक्य रहाणे से भी काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि हाल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती। इसमें विराट कोहली की गैरहाजिरी में अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी की। सीरीज में उन्होंने सटीक फैसले लिए। तब रहाणे ने बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी का टीम पर कोई असर नहीं पड़ने दिया। ऐसे में रहाणे भी भविष्य में भारतीय कप्तान की जिम्मेदारी बखूबी उठा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!