देश-विदेश

पंजाब कांग्रेस इकाई में अंदरूनी घमासान थामने की कवायद, सिद्घू के साथ बैठक खत्घ्म, कल आ सकता है हाईकमान का फैसला

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस हाईकमान ने पंजाब इकाई में जारी अंदरूनी घमासान को खत्म करने के लिए गुरुवार को नवजोत सिंह सिद्घू को दिल्घ्ली तलब किया। इस बैठक में शामिल होने के लिए नवजोत सिंह सिद्घू और कांग्रेस नेता हरीश रावत एआईसीसी दफ्तर पहुंचे हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक केसी वेणुगोपाल और हरीश रावत के साथ हो रही इस बैठक में पंजाब कांग्रेस से संबंधित संगठनात्मक मामलों पर चर्चा होगी। वहीं सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस हाईकमान इस बैठक में सिद्घू से उनके इस्तीफा प्रकरण पर निर्णायक बातचीत करेगा।
पंजाब के एआईसीसी प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्घू और चरणजीत चन्नी ने कुछ मुद्दों पर बात की है। समाधान निकलेगा़.़क कुछ चीजें हैं जिनमें समय लगता है। वहीं दिल्ली में नवजोत सिंह सिद्घू के इस्तीफे पर बैठक से पहले गुरुवार को दोपहर बाद पंजाब में बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम देखने को मिला। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अचानक पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलने उनके सिसवां फार्म पर पहुंच गए। दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक विचार-विमर्श हुआ।
दरअसल 16 अक्टूबर को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होने वाली है। इस बैठक में कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने और उसके बाद सिद्घू के इस्तीफे से हुई किरकिरी का मुद्दा उठाए जाने की पूरी संभावना है। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस नेतृत्व कार्यसमिति की बैठक से पूर्व पंजाब की उठापटक के अध्याय को पूरी तरह खत्म करना चाहता है। यही कारण है कि पार्टी नेतृत्व ने अब मन बना लिया है कि सिद्घू जिद छोड़कर लचीला रुख अपनाने में देरी करेंगे तो उनके विकल्प पर फैसला करने में देरी नहीं की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!