Uncategorized

बढ़ते संक्रमण के साथ लोगों में बढ़ी जागरूकता

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

ऋषिकेश। कोरोना संक्रमण के रफ्तार पकड़ने के बाद जागरूकता भी बढ़ी है। पहले बुखार, शरीर में दर्द कि शिकायत के चलते लोग डाक्टर की सलाह पर कोरोना टेस्ट करा रहे थे, लेकिन अब मामूली जुकाम होते ही लोग कोरोना जांच के लिए सरकारी अस्पताल का रुख करने लगे हैं। अस्पताल में टेस्ट कराने और टीका लगवाने वालों की लंबी कतार लग रही है। बीते एक सप्ताह से सरकारी अस्पताल में कोरोना टेस्ट करने वाले पैथोलॉजी लैब कर्मियों के ऊपर दबाव बढ़ने लगा है। जहां पहले एक दिन में जांच कराने वालों का आंकड़ा 100 तक था, वही अब यह बढ़कर 300 के पार पहुंच गया है। जांच कराने वाले तो बढ़े, लेकिन पैथोलॉजी लैब कर्मियों की संख्या जस की तस है। एक काउंटर है, इसमें पंजीकरण आदि प्रक्रिया पूरी करने की जिम्मेदारी दो कर्मियों पर है। टेस्ट के लिए भी दो कर्मी है। जांच कराने वालों का दबाव बढ़ने से कई बार अव्यवस्था हावी हो जाती है, इससे जांच कार्य में व्यवधान पड़ता है। जांच की व्यवस्था सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक है, लेकिन शाम तक टेस्ट कराने वालों का दबाव बना रहता है।
रिपोर्ट लेने के लिए भी लंबी लाइन
ऋषिकेश। कोविड टेस्ट कराने के बाद रिपोर्ट क्या रही, इसकी जानकारी लेने के लिए भी लोग सुबह ही अस्पताल पहुंच जा रहे हैं, जिससे रिपोर्ट लेने वालों की लाइन दो तीन दिन से लंबी होती जा रही है। सीएमएस डा. विजयेश भारद्वाज ने बताया कि टेस्ट कराने वालों का दबाव बढ़ने से बदइंतजामी नहीं हो, इसके लिए दो अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी लगायी है, जिससे अब व्यवस्था सामान्य हैं।
दो बैंक कर्मी पॉजिटिव
डोईवाला। डोईवाला नगर क्षेत्र में कोरोना का ग्राफ बढ़ रहा है। अभी तक काफी लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। एक दिन पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया डोईवाला शाखा में दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इस कारण बैंक की शाखा बंद रही, इससे लोगों को परेशानी हुई। वहीं, विद्युत विभाग के कुछ अधिकारी और कर्मचारियों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आयी है, जिससे रोजमर्रा के कार्यों पर कोरोना का असर दिखने लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!