भारत को इंग्लैंड पर मिली 1-0 की बढ़त, लन बल में भारतीय टीम ने रचा इतिहास

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। कमनवेल्थ गेम्स 2022 में पहले तीन दिन में भारत ने कुल 6 पदक हासिल किए हैं। अब तक 3 गोल्ड भारत की झोली में आ चुके हैं और प्रतियोगिता के चौथे दिन भी कुछ पदक पर भारत की दावेदारी होगी। वेटलिफ्टिंग में आज भी देश को पद मिलने की उम्मीद है तो वहीं इसके अलावा और भी कई मेडल इवेंट खेले जाने हैं। चौथे दिन के पूरे खेल में हम आपके साथ रहेंगे।
भारतीय हाकी टीम ग्रुप बी के अपने दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड के सामने है। पहले क्वार्टर की शुरुआत में ही भारतीय ड्रैग-फ्लिकर हरमनप्रीत ने गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।
पुरुषों के 1000 मीटर टाइम ट्रायल के फाइनल में रोनाल्डो लैटनजम 12वें स्थान पर रहे। उन्होंने 1रू02़500 का समय लिया। इस प्रतियोगिता में 20 साइकिल चालकों ने हिस्सा लिया था। अस्ट्रेलिया के मैथ्यू ग्लेटजर ने 59़505 समय में रेस समाप्त करते हुए स्वर्ण पदक जीता, जबकि उनके हमवतन थमस कोर्निश दूसरे स्थान पर (1रू 036) रहे। त्रिनिदाद और टोबैगो के निकोलस पल तीसरे (1रू00़089) तीसरे स्थान पर रहे।
महिला एकल के स्क्वैश क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत की जोशना चिनप्पा को केनेडा के होली नटन से हार का सामना करना पड़ा। क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जोशना चिनप्पा शुरुआती गेम में 11-9 से हार गईं। वह शुरू में आगे चल रही थी लेकिन कनाडा की होली नटन ने शानदार वापसी की और स्कोर को 6-6 से बराबर कर लिया। दूसरे गेम में भी चिनप्पा को 11-5 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि गेम-3 में जोशाना ने बेहतर प्रदर्शन किया और शुरुआत में हल्की बढ़त भी बनाए रखी, लेकिन तीसरे गेम में चिनप्पा ने कुछ गेम पइंट गंवाए और नटन ने अंतत: इस गेम को 15-13 से जीत लिया।
महिलाओं के कलात्मक जिमनास्टिक मुकाबले में भारत की खिलाड़ी प्रणति नायक महिला वल्ट फाइनल में पांचवें स्थान पर रहीं। अस्ट्रेलिया की जर्जिया गडविन ने स्वर्ण पदक जीता जबकि कनाडा की लरी डेनोमी ने रजत पदक जीता। स्कटलैंड के शैनन आर्चर ने कांस्य पदक जीता है।
महिलाओं के साइकिलिंग मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी त्रियाशी हीट 3 में छठे स्थान पर रही, जबकि शुशिकला हीट 4 में अंतिम स्थान पर रही। दोनों रेपेचेज दौर में जाएंगे जो जल्द ही शुरू होगा।
पुरुषों के फेजरवेट श्रेणी के राउंड-16 में मोहम्मद हुसामुद्दीन ने बांग्लादेश के सलीम हुसैन को 5-0 से हरा दिया।
महिलाओं के 48 किलोग्राम भारवर्ग में सुशीला देवी ने मारीशस के प्रिंसिला मोरांड को 10-0 से हराया। सुशीला देवी ने सिल्वर मेडल को पक्का कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!