बिग ब्रेकिंग

इंडिया: ये तो धारणा बदलने के लिए नाम बदलने जैसा , बार-बार फेल हो रहे बच्चे का उदाहरण देकर नड्डा ने कसा तंज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली , एजेंसी
विपक्षी दलों की हाल ही में बेंगलुरु में हुई बैठक में इन दलों ने अपने नए गठबंधन के नाम ‘इंडिया’ का एलान किया था। इंडिया का पूरा नाम- इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस है। वहीं, इसके बाद से ही इस नाम को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। इस नाम के जरिए जहां एक ओर विपक्ष ने सत्ताधारी पार्टी भाजपा के खिलाफ बड़ा दांव खेला है वहीं, भाजपा नेता इसको लेकर विपक्षी गठबंधन पर सवाल खड़े कर रहे हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार भाजपा के संसदीय दल की बैठक में इसे लेकर विपक्ष पर हमला बोला। वहीं, अब जेपी नड्डा और असम के सीएम हिमंता बिस्व सरमा ने भी ‘इंडिया’ नाम को लेकर विपक्ष पर तंज कसा है।
भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को विपक्षी गठबंधन का नाम ‘इंडिया’ रखने के विपक्ष के फैसले की तुलना एक ऐसे बच्चे के माता-पिता से की, जिन्होंने बच्चे के बारे में लोगों की धारणा बदलने के लिए उसका नाम ही बदल दिया था।
भाजपा अध्यक्ष ने ट्वीट किया, ‘एक बच्चा था जो अपनी सभी परीक्षाओं में फेल हो गया। उसके सहपाठी और पड़ोसी उससे नफरत करते थे। इसलिए माता-पिता ने उनकी धारणा बदलने के लिए उसका नाम बदलने के बारे में सोचा। क्या यह मामला इडिया जैसा नहीं है?’
वहीं, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी मंगलवार को आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (इंडिया) के साथ ‘समस्या’ यह है कि यह पक्षपातपूर्ण है। वह सिर्फ मणिपुर घटना के खिलाफ बोल रहा है। उसे अन्य राज्यों में क्या हो रहा है उससे मतलब नहीं है। राहुल के मणिपुर में भारत के विचार के पुनर्निर्माण वाले बयान पर सरमा ने कहा, राहुल गांधी, यह अंतर्निहित पूर्वाग्रह वास्तव में इंडिया की समस्या है। सिर्फ मणिपुर के खिलाफ बोलें और दूसरों के लिए बोलने वालों को दंडित करें। भारत में, हमारी निष्ठा प्रत्येक नागरिक के प्रति है – चाहे वह मणिपुर से हो, या फिर राजस्थान, पश्चिम बंगाल या असम से हो। भारत जीतेगा, भारत को जीतना है।
इससे पहले, राहुल गांधी ने पहले ट्वीट कर केंद्र पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि, ‘मिस्टर मोदी, आप जो चाहें हमें बुला लें। हम भारत हैं। हम मणिपुर को ठीक करने और हर महिला और बच्चे के आंसू पोंछने में मदद करेंगे।हम उसके सभी लोगों के लिए प्यार और शांति वापस लाएंगे। हम मणिपुर में भारत के विचार का पुनर्निर्माण करेंगे।’
इससे पहले, भाजपा संसदीय दल की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष के नए नाम ‘कठऊकअ’ पर तंज कसा और कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी में भी इंडिया था और इंडियन मुजाहिदीन में भी इंडियन है लेकिन सिर्फ इंडिया नाम रखने से इंडिया नहीं हो जाता। प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष पूरी तरह से दिशाहीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!