उत्तराखंड

केंद्र से मिली राशि पर गहनता से मंथन कर विकास का खाका खींचा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बागेश्वर। पालिका बोर्ड की बैठक में केंद्र से मिले 93 लाख रुपये पर विस्तार से चर्चा हुई। विकास का खाका खींचा गया। जिसे पेयजल, ठोस अपशिष्ट, रास्ता, नाली निर्माण आदि पर व्यय करने का निर्णय लिया गया। उत्तरायणी मेले को भव्य और आकर्षक बनाने में भी सदस्यों ने हामी भरी। बोर्ड बैठक में विकास को लेकर लंबा मंथन हुआ और देर शाम तक बैठक चली।
पालिका सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता नगर पालिकाध्यक्ष सुरेश खेतवाल ने की। बोर्ड की इस बैठक में उत्तरायणी मेले पर फोकस रहा। सरयू और गोमती नदी पर एक-एक अस्थायी पुल बनाए जाएंगे। ताकि मेलार्थियों को आने-जाने में परेशानी नहीं हो। पालिका दुकानों को आवंटन करेगी। जिसमें बिजली का किराया भी शामिल होगा। पिछले वर्ष से दस प्रतिशत किराया अधिक होगा। रंग, पुताई, सजावट आदि का प्रस्ताव भी पारित किया गया।
स्व भवन कर पर बोर्ड ने मुहर लगाई। हालांकि पालिका में शामिल हुए नए वार्ड अभी भवन कर नहीं देंगे। प्लास्टिक पूरी तरह बंद रहेगा। अतिक्रमण और दुकानों का सामान फैलाने वालों पर कार्रवाई होगी। उनके चालान भी काटे जाएंगे। बाजार में खड़े वाहनों का भी अब पालिका अलग से चालान करेगी। वसूली में तेजी लाई जाएगी। यूजर चार्ज, भवन कर और दुकानों का किराये किसी प्रकार की हीलाहवाली नहीं होगी। बैठक का संचालन अधिशासी अधिकारी राजदेव जायसी ने किया। इस मौके पर सभासद नीमा दफौटी, नीमा ड़यारकोटी, रूपा देवी, मुन्नी मेहता, मोहन उप्रेती, कैलाश आर्य, नवीन आर्य, धीरेंद्र परिहार, प्रेम सिंह हरड़िया, निक्की वर्मा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!