कोटद्वार में चोरी करने वाला निकला अंतर्राज्यीय गिरोह, एक गिरफ्तार, चार फरार

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
कोटद्वार पुलिस ने मार्च माह में मवाकोट में हुई चोरी का खुलासा किया है। चोरी अंतर्राज्यीय गिरोह ने की थी। पुलिस ने गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है, जबकि चार फरार चल रहे है। पुलिस के अनुसार अभियुक्त शातिर किस्म का चोर है जो कि गैंग बनाकर अंतर्राज्यीय क्षेत्रों में चोरी की संगीन घटना को अंजाम देते है। अभियुक्त के खिलाफ थाना कोटद्वार, सिडकुल हरिद्वार, पथरी हरिद्वार, रायवाला देहरादून में मुकदमें दर्ज है। सीओ कोटद्वार अनिल कुमार जोशी के अनुसार इस गिरोह ने ही हरिद्वार में भी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। उन्होंने कहा कि फरार अभियुक्तों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।
पुलिस उपाधीक्षक कोटद्वार अनिल कुमार जोशी ने बताया कि 19 मार्च 2021 को मवाकोट निवासी मदनमोहन कंडवाल पुत्र बृजमोहन ने कोतवाली में चोरी के संबंध में तहरीर दर्ज कराई थी। मदनमोहन कंडवाल ने पुलिस को बताया था कि अज्ञात व्यक्तियों द्वारा घमण्डपुर स्टोर में रखी 60 लोहे की फर्मे ट्रक संख्या यूपी42बीटी-5427 में चोरी कर ले गये। पीड़ित की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 380 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट, कलालघाटी पुलिस चौकी प्रभारी कमलेश शर्मा के नेतृत्व में पुलिस की टीमें गठित की गई। कलालघाटी चौकी प्रभारी कमलेश शर्मा के नेतृत्व में मुखबिर की सूचना पर गत मंगलवार को मेरठ में दबिश दी गई। पुलिस टीम ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अंधेरे का फायदा उठाकर चार भाग गये। सीओ ने बताया कि अभियुक्त की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त ट्रक संख्या यूपी42बीटी-5427 में आरोपियों द्वारा चुनपाई गई सेटरिंग की 220 प्लेटें व 60 फर्मे बरामद की गई। पुलिस पूछताछ में अभियुक्त ने अपना नाम इसरार पुत्र मोहम्मद अली निवासी मोहल्ला मिर्चयान ग्राम देहरा, थाना धोलना, जिला हापुड़ उत्तर प्रदेश बताया। पुलिस पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि उसने अपने चार साथियों के साथ मिलकर हरिद्वार के पथरी व सिडकुल क्षेत्र से उक्त सेटरिंग की प्लेटें चोरी की है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, राजस्थान व उत्तराखण्ड के हरिद्वार, देहरादून आदि क्षेत्रों में इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस टीम में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट, सीआईयू प्रभारी विजय सिंह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी, कलालघाटी पुलिस चौकी प्रभारी कमलेश शर्मा, बाजार पुलिस चौकी प्रभारी सुनील पंवार, उपनिरीक्षत दीपक तिवाड़ी, उपनिरीक्षक रफत अली, कांस्टेबल दीपक कुमार, अनिल कुमार, गजेंद्र कुमार, सोनू कुमार, फिरोज खान, आबिद, हरीश लाल, शेखर सैनी, शिवानंद घिल्डियाल, चरण सिंह, संतोष सिंह, टीकम सिंह आदि शामिल थे।

यह है फरार अभियुक्त

पुलिस उपाधीक्षक कोटद्वार अनिल कुमार जोशी ने बताया कि अनीस पुत्र मोहम्मद जानू निवासी मोहल्ला मिर्चयान ग्राम देहरा, थाना धोलना, जिला हापुड़ उत्तर प्रदेश, मोहम्मद रियाज उर्फ राजू पुत्र मेहरबान, मोहम्मद शाहिद पुत्र मेहरबान, परवेज पुत्र यूनुस निवासी कंचन पार्क लोनी देहात उत्तर प्रदेश फरार चल रहे है। जल्द ही इन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

यह माल किया बरामद

पुलिस उपाधीक्षक कोटद्वार अनिल कुमार जोशी ने बताया कि अभियुक्त की निशानदेही पर 60 फर्में, 220 सेटरिंग की प्लेटें, घटना में प्रयुक्त ट्रक संख्या यूपी42बीटी-5427 को बरामद किया गया है। बरामद माल की कीमत करीब साढ़े 6 लाख रूपये बताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!