देश-विदेश

केसीआर ने स्वर्ण भारत बनाने का बनाया विजन, बोले- दूसरे देशों के लिए बनेगा रोल माडल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बेंगलुरु, एजेंसी। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को कहा कि वे विकास की राह पर अग्रसर बंगारू तेलंगाना की तर्ज पर एक श्बंगारू भारतश् (स्वर्ण भारत) का निर्माण करना चाहते हैं। केसीआर के मुताबिक, आने वाले दिनों में तेलंगाना राष्ट्रीय राजनीति में अहम भूमिका निभाएगा। वह यह सुनिश्चित करेंगे कि विकास के मामले में दूसरों के लिए रोल माडल बनते हुए भारत संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य देशों से भी अधिक विकसित होगा।
केसीआर ने कहा, हमने बंगारू तेलंगाना का निर्माण किया है। अब हमें इसे बंगारू भारत देशम में बदलकर देश की स्थितियों को बेहतर बनाना है। तेलंगाना के संगारेड्डी में एक सभा को संबोधित करते हुए, केसीआर ने कहा कि उन्होंने भारत को महान बनाने की दिशा में राष्ट्रीय राजनीति में भूमिका निभाते हुए एक कोशिश शुरू की है। उन्होंने इस नई यात्रा में लोगों से हमेशा अपना आशीर्वाद देते रहने का आग्रह किया।
उन्होंने कहा, हमें देश के लिए भी लड़ने की जरूरत है, क्या हम राष्ट्रीय राजनीति में जाएंगे, क्या हम दिल्ली में लड़ेंगे, जिस तरह से हमने तेलंगाना का विकास किया है, हमें देश को भी विकसित करना है। हमें संयुक्त राज्य अमेरिका से बेहतर देश का विकास करना है।
तेलंगाना के सीएम के अनुसार, अमेरिका के बजाय भारत को युवाओं के लिए उनकी मंजिल बनानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा, हमारे छात्र और पेशेवर आज अमेरिका जाते हैं लेकिन हम भारत को उस मुकाम पर ले जा सकते हैं जहां दूसरे देशों के लोग यहां आएंगे। भारत के पास विदेशों के लिए एक गंतव्य के रूप में उभरने के लिए धन, संसाधन और युवा शक्ति है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!