बिग ब्रेकिंग

जेल में केजरीवाल का घट गया 4.5किलो वजन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। आम आदमी पार्टी (आप) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वजन में गिरावट को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए बुधवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत के दौरान एक बार शुगर का स्तर 46 तक पहुंच गया जो किसी भी व्यक्ति के लिए जानलेवा साबित हो सकता है। आप की वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने आज संवाददाताओं से कहा कि अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य पर ख़तरा मंडरा रहा है। वह ईडी की हिरासत में थे तब ही तीन बार उनका शुगर स्तर गिरा और एक बार यह 46 तक पहुँच गया जो किसी भी व्यक्ति के लिए जानलेवा साबित हो सकता है। अरविंद केजरीवाल का पिछले 12 दिन में 4.5 किलो वजन घटा है। डायबटीज़ के मरीज़ के लिए इतने कम समय में इतना वजन घटना काफ़ी ख़तरनाक होता है।
सुश्री आतिशी ने कहा कि गंभीर डायबटीज़ के बाद भी अरविंद केजरीवाल ने अपने स्वास्थ्य को कभी भी देशसेवा में अड़चन नहीं बनने दिया। वह दिन रात दिल्लीवालों के हित में काम करते रहे लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित केंद्र सरकार की गिरफ़्तारी के बाद उनके स्वास्थ्य पर भारी ख़तरा है। अरविंद केजरीवाल की कुचलने के लिए भाजपा किसी भी हद तक जा रही है। अगर हिरासत में श्री केजरीवाल के स्वास्थ्य को कुछ हुआ तो ये देश भाजपा को कभी माफ़ नहीं करेगा।”
‘आप’ नेता आतिशी ने कहा,” मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गंभीर डायबटीज़ के मरीज़ है। इस कारण दिन में कई बार उनके ब्लड शुगर लेवल की जाँच होती है। जिस तरह उनका शुगर लेवल घटता-बढ़ता है और उसके अनुसार उन्हें दवाइयाँ लेनी होती है, इन्सुलिन के इंजेक्शन लेने होते है। उसी के अनुसार उनका खानपान और डाइट निर्धारित होता है।” उन्होंने बताया कि श्री केजरीवाल का पिछले 12 दिन में 4.5 किलो वजन घटा है। डायबटीज़ के मरीज़ के लिए इतने कम समय में इतना वजन घटना काफ़ी ख़तरनाक होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!